मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

मतदाता एक्सप्रेस पहुंची लखनऊ, मतदाता जागरूकता का दिया संदेश


JAGDISH KUMAR 17/04/2019 17:39:38
48 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में मंगलवार को मुख्य निर्वाचन अधिउकारी द्वारा लखनऊ मंडल की एक समीश्चा बैठक आयोजित की गई। जिसमे लखनऊ जनपद की 60 गाइड्स के साथ 20 स्काउट्स एवं जिला पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

Voter Express reached Lucknow, given the purpose of voter awareness

वहीं दूसरी तरफ पूरे उत्तर प्रदेश में जागरुकता फैला रही मतदाता एक्सप्रैस बस सुबह 8 बजे लखनऊ जनपद पहुच गई जिसको सुबह विधान सभा से डीएम ने हरी झंडी दिखा कर लखनऊ के अलग- अलग स्थानों पर जाने के लिए रवाना किया।

बस में लखनऊ जनपद की 20 गाइड और 20 स्काउट रवाना हुए जो सुबह 8 बजे से 2 बजे तक बस में रहे फिर 40 स्काउट, गाइड 2 बजे से रात में 8 बजे तक बस में सफर किया और जगह जगह पर नुक्कड़ नाटक करके लोगों को पूर्ण मतदान के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर डी.ओ.सी गाइड- मधु हंसपाल, स्काउट मास्टर- सत्य शंकर मिश्र, राम लखन मौर्य, रोवर- इलियास अहमद एवं गाइड कैप्टन आदि उपस्थित रह कर बच्चो का उत्साह वर्धन किया और यह बताया कि मतदान करना प्रत्येक मतदाता का कर्तव्य है।

यह भी पढ़ें...जिहादी हिंसा के कारण हुआ अफ्रीका के माली में बाद हमला
जिसका मतदाता को बोध कराना ही इस जागरुकता अभियान का उद्देश्य है। इस अवसर पर डी.ओ.सी. गाइड ने बच्चो से कहा कि उनका यह कार्य देश के लोकतंत्र की मजबूती के लिए अत्यंत महत्वपूण है। श्रीमति हंसपाल ने कहा कि सभी बच्चे अपने अभिभावकों और आस-पड़ोस रिश्तेदारों को भी मतदान करने को कहें और मतदान के महत्व के बारे मे बताएं।

Web Title: Voter Express reached Lucknow, given the purpose of voter awareness ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया