मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

यहां ईवीएम में खराबी से परेशान हुए मतदाता 


DEEP KRISHAN SHUKLA 18/04/2019 10:50:27
46 Views

New Delhi. दूसरे चरण में भी तमाम तैयारियों के बावजूद मशीनों में तकनीकी खराबितयों के चलते मतदान बाधित हुआ। जिसके चलते मतदाताओं को लम्बा इंतजार करना पड़ा। हलांकि आयोग के इंजिनियों ने सूचना मिलते ही पोलिंग बूथों पर पहुंच ईवीएम में आई खामियों को दूर ​कर मतदान शुरू कराया।  

Voters troubled by EVMs disturbances here
लोकसभा चुनाव जल्द सम्पन्न कराने और उनके जल्द नतीजे के साथ साथ चुनाव प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने के लिए चुनाव आयोग ईवीएम मशीनों से चुनाव कराता है। पोलिंग पार्टियों को रवाना करने से पहले कई चक्रों में वोटिंग मशीनों की जांच की जाती है लेकिन मशीन है कभी भी खराबी आ सकती है। 
कुछ ऐसे ही हालात दूसरे चरण के दौरान भी विभिन्न राज्यों में देखने को मिला। महारष्ट्र के दिवगंत भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे की सीट 'बीड' बूथों पर ईवीएम में तकनीकी खराबी आ गयी। 

Voters troubled by EVMs disturbances here
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि गेउरई, मजलगांव, केज, अष्ठी और पराली में मशीनें खराब होने पर उन्हें बदल दिया गया था। 
इसी तरह असम के उत्तरी दिनाजपुर में एक पोलिंग बूथ पर मशीन खराब हुई जिसे ठीक कराने के बाद मतदान शुरू हुआ। 
पश्चिम बंगाल के रायगंज लोकसभा सीट के इस्लामपुर स्कूल में ईवीएम खराब होने के कारण एक घंटे से अधिक समय तक मतदान प्रभावित रहा। 
यही हाल कमोबेस असम के सिलचर में भी रहा। यहां जैसे ही मतदान शुरू हुआ कि वीवीपैट खराब हो गयी। 
मतदान अधिकारी की सूचना पर पहुंचे इंजिनियरों ने आनन फानन मशीन में आयी खामी दूर की तब जाकर मतदान शुरू हुआ। 

 

यह भी पढ़े...दूसरे चरण में इन दिग्गजों की साख दांव पर


 

 

 

 

Web Title: Voters troubled by EVMs disturbances here ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया