मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

अधिकारियों की लापरवाही से गोमती में प्रदूषण फैला रहे श्रद्धालु


LEKHRAM MAURYA 18/04/2019 14:07:06
99 Views

 Visitors who are spreading pollution in the absence of officers from negligence

LUCKNOW. नगर निगम और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की लापरवाही से गोमती के पुलों से श्रद्धालुओं द्वारा पूजा की सामग्री और मूर्तियों के विसर्जन का काम हमेशा की तरह इस नवरात्रि में भी जारी रहा और जिम्मेदार जानकर भी अनजान बने रहे। 

 Visitors who are spreading pollution in the absence of officers from negligence

मूर्ति विसर्जन के समय भी पुलिस और प्रशासन के कर्मचारी नदारद 

मूर्ति विसर्जन के दौरान कई बार बच्चों के नदी मे डूबने की घटनाओं के बावजूद नदियों में मूर्ति विसर्जन के समय पुलिस का मौजूद न रहना भी प्रशासन की लापरवाही उजागर करता है। दूसरी ओर चुनाव की आड़ में इस तरह अधिकारियों द्वारा लापरवाही बरतने से नदियों में प्रदूषण को बढ़ावा दे रहा है। इसके अलावा गोमती नदी के घैला पुल के दोनों ओर गैलरी में पूजा की सामग्री बिखरी पड़ी है। 

 Visitors who are spreading pollution in the absence of officers from negligence

शो पीस बनकर रह गये कूड़ेदान

विभागीय अधिकारियों ने कूड़ेदान में सामग्री फेंकने के लिए दोनो ओर दो-दो कूड़ेदान रखवाए गए हैं, परन्तु उनकी क्षमता दो तीन लोगों की सामग्री डालने से अधिक नहीं है। इसलिए प्रशासन यदि समय रहते इस ओर ध्यान नहीं देता है तो स्थिति दिनों दिन और भयावह होती जाएगी।

जैसे वहां से चन्द कदमों की दूरी पर आज नगर निगम को कूड़े पर ही कूड़ा डालने से रोकने के लिए करीब तीन दर्जन सुरक्षा गार्ड लगाने पड़े हैं। यहां खास बात यह है कि जिस  नगर निगम के अधिकारियों द्वारा कूड़े की रखवाली करवाई जा रही है, वही क्या नदी में पूजा की सामग्री नदी में फेंकने से रोक नहीं सकते हैं।

Web Title: Visitors who are spreading pollution in the absence of officers from negligence ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया