मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

कांग्रेस का यह दिग्गज नेता बसपा में हुआ शामिल,मायावती ने इस सीट से दिया टिकट..


RAGHVENDRA CHAURASIA 18/04/2019 14:35:33
193 Views

Bhopal. कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता करतार सिंह भड़ाना ने दूसरे चरण में पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस छोड़कर भड़ाना बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिये हैं। बसपा में शामिल होने के बाद मायावती ने मध्य प्रदेश के श्योपुर -मुरैना से भड़ाना को टिकट दे दिया है। 

This legendary Congress leader involved in BSP, Mayawati has given ticket from this seat.

इस सीट से रामलखन कुशवाहा चुनाव लड़ने की चर्चा की थी

बताया जा रहा है कि बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीपी चौधरी ने बुधवार को हरियाणा के रहने वाले पूर्व विधायक करतार सिंह को मुरैना -श्योपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रत्याशी घोषित कर दिया। इस सीट पर पहले बसपा से डॉ रामलखन कुशवाहा के चुनाव लड़ने की चर्चा थी लेकिन अब यह जिम्मेदारी करतार सिंह को भड़ाना को दे दी गई है।

इससे पहले कई पार्टी में रह चुके हैं

उत्तर प्रदेश में 2012 के विधानसभा चुनाव में करतार भड़ाना चौधरी अजीत सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल से मुजफ्फरपुर के खतौली क्षेत्र के विधायक चुने गए थे। 2017 के विधानसभा में राष्ट्रीय लोकदल ने उन्हें बागपत से उतारा लेकिन वो चुनाव हार गए। अब वो बसपा में आए हैं। करतार भड़ाना पहले भी बसपा में रहे हैं। इसके साथ करतार भड़ाना समाजवादी पार्टी से भी चुनाव लड़ चुके हैं। 

This legendary Congress leader involved in BSP, Mayawati has given ticket from this seat.

हरियाणा सरकार में मंत्री रहे हैं

करतार भड़ाना साल 1996 में और 2000 में लगातार दो बार हरियाणा के समालखा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं। साल 1996 में करतार हरियाणा विकास पार्टी से और 2000 में इंडियन नेशनल लोकदल की टिकट पर चुनाव लड़े और जीते थे। इसके साथ ही भड़ाना हरियाणा सरकार में सहकारिता मंत्री भी रहे हैं। करतार भड़ाना ने बीजेपी के टिकट पर राजस्थान में ​सचिन पायलट के खिलाफ भी चुनाव लड़ा,जहां वो हार गए। करतार सिंह भड़ाना चार बार सांसद और हरियाणा सरकार में मंत्री रहे अवतार सिंह भड़ाना के भाई हैं। करतार सिंह भड़ाना और अवतार सिंह की पहचान बड़े बिजनेसमैन के तौर पर है।

 

 

Web Title: This legendary Congress leader involved in BSP, Mayawati has given ticket from this seat. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया