मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

BJP सांसद पर चला डीएम का डंडा, बूथ में एंट्री करने पर रोक


NAZO ALI SHEIKH 18/04/2019 14:49:11
127 Views

Bulandshahar. लोकसभा चुनाव को लेकर दूसरे चरण के मतदान की तैयारी जोरों पर चल रही है। नेताओं ने विपक्षियों पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। वहीं, चुनाव को लेकर विवाद भी बढ़ते जा रहे हैं। बूथों पर विवाद को रोकने के लिए सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से सख्त है। इस बीच जिले से बीजेपी सांसद भोला सिंह को बूथ पर जाना प्रतिबंधित कर दिया गया है। जब भोला बूथ पर पहुंचे और ईवीएम के नजदीक जाने लगे तो सुरक्षाकर्मियों ने रोक दिया। इस बीच उनकी सुरक्षाकर्मियों से बहसबाजी भी हुई। वहीं, मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने सांसद पर एक्शन लिया है। डीएम ने सांसद भोला को किसी भी बूथ पर जाना प्रतिबंधित कर दिया है।      

यह भी पढ़ें... जिसका वोटर लिस्ट में नाम नहीं वह नहीं कर सकता मतदान : मुख्य निर्वाचन अधिकारी

BJP MP goes on strike against DM s booth, entry in booth

खबरों के मुताबिक, बूथ के अंदर जाते समय जब सुरक्षा जवानों ने सांसद को रोका तो भड़क उठे। इसके बाद डीएम को फोन कर दिया। इसके बाद डीएम ने सुरक्षाकर्मी से बात कर सांसद को अंदर जाने की अनुमति दी।

गौरतलब है कि चुनाव अयोग के नियम को देखा जाए तो प्रत्याशी पोलिंग बूथों पर देखने के लिए जा सकेगा, लेकिन ईवीएम के पास जाने की इजाजत नहीं है। बूथ पर बैठे अधिकारियों से ही प्रत्याशी मिलकर अपनी बात रख सकता है। 

यह भी पढ़ें... बेंगलुरु में वोट डालने पहुंची रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण

BJP MP goes on strike against DM s booth, entry in booth

बुलंदशहर में पिछले साल हिंसा हुई थी। इस वजह से यहां जिला प्रशासन काफी मुस्तैद है। सुरक्षाकर्मियों को बढ़ाकर तैनात किया गया है। कोई भी बिना डीएम की अनुमति के ईवीएम तक नहीं पहुंच सकता।

वहीं, सांसद भोला ने कहा कि सांसद निधि से ही उन्होंने जनता के लिए साढ़े 22 करोड़ खर्च कर विकास कार्य कराया। इसके बाद भी वोटरों को यह नहीं दिख रहा तो वह क्या कर सकते हैं। बीते साल हुई हिंसा को उन्होंने दुर्घटना बाताते हुए कहा कि इससे चुनाव प्रभावित नहीं होना चाहिए। 

गौरतलब है कि पश्चिमी यूपी के 8 सीटों पर आज सुबह से ही मतदान जारी है। अमरोहा में फर्जी वोटिंग का आरोप बीजेपी सांसद कंवर सिंह तंवर ने आरोप लगाया। वहीं, बसपा प्रत्याशी दानिश अली ने कंवर सिंह पर हमला बोला। दूसरे चरण के मतदान को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। हर तरफ सुरक्षाकर्मी पैनी नजर बनाए हुए है। 

Web Title: BJP MP goes on strike against DM s booth, entry in booth ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया