मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

बुधवार को जेट एयरवेज ने भरी आखिरी उड़ान


SUJEET KUMAR 19/04/2019 10:37:16
99 Views

New Delhi. करीब 8 हजार करोड़ रुपये के कर्ज में डूबी प्राइवेट सेक्‍टर की एयरलाइन जेट एयरवेज की विमान सेवा अब अस्थाई तौर पर बंद कर दी गई हैं। ऐसे में करीब 20 हजार कर्मचारी बेरोजगार हो गए हैं। जेट एयरवेज की आखिरी उड़ान बुधवार मध्यरात्रि को अमृतसर से नई दिल्ली होते हुए मुंबई के लिये भरी गई। 

jet airways last flight

वहीं दूसरी तरफ गुरुवार को डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि डीजीसीए कंपनी से एक पुख्ता और भरोसेमंद योजना सौंपने को कहा है ताकि एयरलाइन का परिचालन फिर शुरू किया जा सके। 

बता दें कि कई सप्ताह तक चली अनिश्चितता के बाद जेट एयरवेज ने बुधवार को अपना परिचालन अस्थायी रूप से निलंबित करने की घोषणा की थी। एयरलाइन ने बैंकों से आपात कोष मांगा था, लेकिन वित्तीय मदद नहीं मिलने के बाद उसके समक्ष परिचालन बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था।  


वहीं जेट की उड़ानें पूरी तरह बंद होने की वजह से हवाई किराया तेज से बढ़ा है। इसमें घरेलू मार्ग पर हवाई टिकट 30 से 50 फीसदी महंगा हुआ है। ऑनलाइन ट्रैवल साइट्स के मुताबिक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्ग पर किरायों में 30 से 50 फीसदी का इजाफा दिख रहा है। घरेलू मार्ग पर मांग में बढ़ोतरी के मद्देनजर इंडिगो एयरलाइंस ने मुंबई और दिल्ली हवाई मार्ग पर अपनी उड़ानों की संख्या बढ़ाई है लेकिन इससे बहुत राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। 

 

Web Title: jet airways last flight ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया