मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद


NAZO ALI SHEIKH 20/04/2019 09:53:12
94 Views

New Delhi. पेरिस के 900 साल पुराने नोट्रे डेम कैथेड्रल चर्च के आग में बुरी तरह जल जाने के बाद पेरिस के लोग उस हादसे से सहमें हुए हैं और चर्च को दोबारा बनाने की अपील कर रहे हैं। वहीं फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों संयुक्त राष्ट्र की सांस्कृतिक मामलों की एजेंसी से आए ऑफिसर्स से मुलाकात की है सूत्रों की मानें तो उन्होंने नोट्रे डेम कैथेड्रल चर्च के दोबारा बनाने की बात ऑफिसर्स के सामने रखी है।

Want to recreate the Notre Dame as before, Macro, drill to improve the distorted image from the Yellow West performance

यह भी पढ़ें... हमीरपुर के विधायक अशोक चंदेल समेत 10 को हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा

बता दें की फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने यूनेस्को से आए वैश्विक धरोहर से जुड़े मुद्दों को देखने वाले प्रतिनिधिमंडल से एलिसी पैलेस में शुक्रवार को मुलाकात की। मैक्रों इस बात पर ज्यादा जोर दे रहे हैं कि नोट्रे डेम के पुननिर्माण का कार्य तेजी से हो। वह चाहते हैं कि आग में बुरी तरह से बर्बाद हुए ऐतिहासिक चर्च को दोबारा बनाने का काम जल्द शुरु हो और उनके कार्यकाल में ही पूरा हो जाए। जिससे वह फ्रांस में किए जा रहे 'येलो वेस्ट' प्रदर्शन से खराब होती अपनी इमेज को सुधार सकें। 

Want to recreate the Notre Dame as before, Macro, drill to improve the distorted image from the Yellow West performance

  येलो वेस्ट प्रदर्शन

सोशल मीडिया पर ‘येलो वेस्ट’ नामक आंदोलन तेल पर बढ़ते करों के खिलाफ विरोध के तौर पर शुरू हुआ है। प्रदर्शनकारियों द्वारा पीली जैकेट पहनने के कारण इस आंदोलन का नाम यलो वेस्ट पड़ा। इस दौरान कई लोग मैक्रों के इस्तीफे के साथ पेंशन और शिक्षा पर सरकारी खर्च में वृद्धि, करों में कमी, बुनियादी ढांचे में सुधार, अप्रवासन में कटौती और सार्वजनिक सेवाओं के निजीकरण को समाप्त करने की मांग कर रहे हैं।

Web Title: Want to recreate the Notre Dame as before, Macro, drill to improve the distorted image from the Yellow West performance ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया