मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन


GAURAV SHUKLA 20/04/2019 10:05:00
55 Views

Lucknow. विंग कमांडर अभिनंदन के पास जल्द ही फिर से मिग-21 जैसा फाइटर प्लेन उड़ा सकते हैं। हालांकि इसके लिए उन्हें बेंगलुरू स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसीन(आईएएम) से हरी झंडी लेनी होगी। यहां कमांडर को आने वाले हफ्ते में की टेस्ट से गुजरना होगा। 

jald hi fighter pane udaenge abhinandan
गौरतलब है कि 27 फरवरी को नियंत्रण रेखा पर अभिनंदन ने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को गिराकर नया सैन्य इतिहास बनाया था। हालांकि इसके कुछ सेकेंड बाद ही उनके मिग-21 बाइसन को एख मिसाइल ने निशाना बना दिया था। जिसके कारण उन्हें उससे बाहर निकलना पड़ा था। विशेषज्ञ कहते हैं कि यह पहली बार था जब मिग-21 बाइसन से एफ-16 को मार गिराया गया था। इसका कारण दोनों के अलग जनरेशन का होना था। 

jald hi fighter pane udaenge abhinandan
जानकारी के मुताबिक अभिनंदन को उनकी बहादुरी के लिए वीर चक्र मिल सकता है। यह तीसरा सबसे बड़ा गैलेंट्री अवॉर्ड है। बता दें कि अभिनंदन पिछले हफ्ते दिल्ली में थे और यहां एयरफोर्स सेंट्रल मेडिकल कॉलेज इस्टैब्लिशमेंट में उनका मेडिकल रिव्यू हुआ। पाकिस्तान से वापस आने के बाद अभिनंदन इलाज के लिए इसी अस्पताल में भर्ती हुए थे। मेडिकल इस्टैब्लिशमेंट वह जगह है जहां पर थल सेना, जल सेना और वायु सेना की एविएशन विंग के पायलट्स को फ्लाइंग फिटनेस टेस्ट के लिए आना पड़ता है। 

Web Title: jald hi fighter pane udaenge abhinandan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया