मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

लालू से मुलाकात पर लगी रोक, जेल प्रशासन ने चस्पा कराए नोटिस


DEEP KRISHAN SHUKLA 20/04/2019 15:52:54
44 Views

New Delhi. चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव की दुश्वारियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बीमारी के चलते रांची के रिम्स में भर्ती यादव से किसी की भी मुलाकात पर बंदिश लगा दी गयी है। बिरसा मुंडा जेल प्रशासन ने जिस वार्ड में लालू भर्ती है उसकी दीवारों पर इस संबंध में नोटिस चस्पा करा दिए है। 

Meeting with Lalu is banned, the jail administration issued notice
मालूम हो कि राजद सुप्रीमों व बिहार के पूर्व मुख्य मंत्री लालू प्रसाद यादव इस चुनावी माहौल में सक्रिय राजनीति से बेदखल हैं। जिसकी वजह चारा घोटाले के मामले में उनको मिली सजा है। हलांकि जेल से बाहर आने को लालू प्रसाद ने तमाम प्रयास किए। जिसके तहत पहले झारखंड हाई कोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिकाएं दाखिल की, लेकिन दोनों ही अदालतों में लालू के प्रयासों पर पानी फिर गया। 

Meeting with Lalu is banned, the jail administration issued notice
बीमारी के चलते रिम्स अस्पताल में भर्ती लालू वहीं से बिहार की राजनैतिक बिसात पर प्यादे दौड़ा रहे थे पर शनिवार से चालों बंदिशे लग गयी। हुआ दरअसल यह कि बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार के जेल अधीक्षक के हवाले से लालू यादव से मुलाकात पर प्रतिबंध की नोटिस रिम्स के उस वार्ड में चस्पा करा दी गयी जहां पर लालू यादव भर्ती हैं। 

Meeting with Lalu is banned, the jail administration issued notice
इस प्रतिबंध के पीछे विधि-व्‍यवस्‍था की समस्‍या को कारण बताया गया है। फिलहाल यह रोक शनिवार 20 अप्रैल तक के लिए ही लगाई गई है। मालूम हो कि लालू प्रसाद यादव पर बीमारी के नाम पर अस्‍पताल में भर्ती रहकर राजनीति करने के आरोप लगाए जा रहे थें। 
बिहार के सत्तारूढ़ दल जदयू द्वारा लालू यादव पर फोन से रानीतिक नसीहत देने के आरोप भी लगाए गए।इतना ही नहीं बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने भी उन पर अस्पताल से राजनीति करते और चुनाव प्रभावित करने का आरोप लगाया जा चुका है। 

यह भी पढ़े...अमेठी: मुश्किल में पड़े राहुल गांधी, नामांकन पत्रों की जांच स्थगित

Web Title: Meeting with Lalu is banned, the jail administration issued notice ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया