मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

यूपी बोर्ड: रिजल्ट को लेकर आया ये बयान, अलर्ट रहें परीक्षार्थी


NAZO ALI SHEIKH 20/04/2019 16:38:16
61 Views

Lucknow. यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों का लंबा इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है। बताया जा रहा है कि अगले सप्ताह ही रिजल्ट जारी हो सकते हैं। अतिरिक्त सचिव शिव लाल ने बयान देते हुए बताया है कि बोर्ड परीक्षाओं के परिणामों को तैयार करने का काम जल्द ही पूरा होने वाला है।

यह भी पढ़ें... अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन

UP Board: These statements come with the results, stay alert

सचिव ने कहा है कि सोमवार को इसका ऐलान किया जा सकता है। आपको बता दें कि बोर्ड के सभी रीजनल सचिव दिल्ली को निकल गए हैं। यहां एजेंसियां रिजल्ट, मेरिट लिस्ट तैयार करने का कार्य करती हैं। अब तक दिल्ली स्थित ऐजेंसी ही रिजल्ट तैयार करने का काम करती आई है। बता दें कि इसकी सभी डिटेल्स अहम जानकारियों को बहुत ही गोपनीय रखा जाता है।

यह भी पढ़ें... शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें

खबरों के मुताबिक एक अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर यह कहा है कि अगले सप्ताह परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। रिजल्ट के हार्ट कॉपी को प्रिंट करने का काम जोर शोर से चल रहा है। जहां तक यह सारे काम रविवार तक पूरे हो जाएंगे। इस बार 10वीं में करीब 32 लाख और 10वीं में 26 लाख परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इस तरह दोनों ही बोर्डों को मिलाकर देखा जाए तो 58 लाख अभ्यर्थियों को रिजल्ट का इंतजार है।

UP Board: These statements come with the results, stay alert

बताया जा रहा है कि बोर्ड के अंकपत्र सह प्रमाण पत्र के सथ ही प्रायोगिक परीक्षाओं के नंबरों को चढ़ाने का काम पूरा कर लिया गया है। अब इनको दोबरा से क्रॉस चेक करने का काम किया जा रहा है। यदि किसी छात्र का नंबर नहीं हो तो संबंधित कार्यालय से भी जांच कराने का काम हो रहा है। वहीं, परीक्षा में जो छात्र उपस्थित हुए थे, किन्हीं कारणों से नंबर अंकपत्र पर नहीं चढ़ पाया हो उसे भी देखने और मंगाने पर काम तेजी से किया जा रहा है।

रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर परिणाम देख सकेंगे। आपको बता दें कि गत वर्ष 29 अप्रैल को यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया गया था। जिनमें 10वीं का 75.16 और 12वीं का रिजल्ट 72.43 प्रतिशत रहा था।

Web Title: UP Board: These statements come with the results, stay alert ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया