मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

BJP प्रत्याशी साध्वी को चुनाव आयोग ने भेजी नोटिस


NAZO ALI SHEIKH 20/04/2019 17:01:46
42 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू है। इसके बावजूद भी आचार संहिता को ठेंगा दिखाकर नेता विवादित बयान देने से बाज नहीं आ रहे है। अब तक कई नेता शर्मनाक बयानों के कारण चुनाव आयोग के एक्शन नोटिस पा चुके हैं। यहां तक कि सीएम योगी आदित्यनाथ, मायावती, आजम खान और मेनका गांधी के प्रचार पर रोक भी लगा दिया गया था। इसके बाद भी नेताओं ने आचार संहिता और चुनाव आयोग को अपने ठेंगे पर रख लिया है। बताते चलें कि भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह को बनाया गया है।

यह भी पढ़ें... पूर्व एसपी को धमकी मामले में आवाज़ मिलान की मांग

Notice to BJP candidate Sadhvi sent by Election Commission

साध्वी ने यहां मेहंत करकरे पर विवादित बयान दिया था। जिसे लेकर चुनाव आयोग ने उनको नोटिस भेजकर 24 घंटों में जवाब दाखिल करने को कहा है। गौरतलब है कि मुंबई हमले में आईपीएस हेमंत करकरे शहीद हो गए थे। 

यह भी पढ़ें ... बीजेपी मुख्यालय में जीवीएल नर​सिम्हा राव पर एक शख्स ने फेंका जूता

साध्वी मालेगांव ब्लास्ट कांड मामले को लेकर सुर्खियों में आई थीं। उन्होंने उस समय भी हेमंत पर बयान देकर सनसनी मचा दी थी। उस दौरान बीजेपी ने उनके बयानों से खुद को अलग कर लिया था। लेकिन अब प्रत्याशी बनाए जाने के बाद बीजेपी के लिए फिर साध्वी मुसीबत बन गई हैं। बताते चलें कि साध्वी ने विवादित बयान जारी करते हुए कहा था कि उनके श्राप की वजह से हेमंत 26/11 में हुए मुंबई आतंकी हमले में मारे गए थे। उस समय बीजेपी ने बयानों से खुद को अलग करते हुए कहा था कि यह उनके निजी राय हैं। 

Notice to BJP candidate Sadhvi sent by Election Commission

साध्वी के बयान के बाद देश भर में जब उबाल बढ़ा तो उन्होंने अपना बयान वापस ले लिया था। बयान वापस लेते हुए साध्वी ने कहा था कि मुझे लगता है, जो भी टिप्पणी की उससे देश के दुश्मनों को ही फायदा होगा। इसलिए वह अपने दिए बयानों को लेकर माफी मांगती हैं, यह उनका निजी दर्द छलका था। यदि उनके बयानों से किसी को दुख पहुंचा है, तो इसके लिए खेद जताती हैं। बताते चलें कि चुनाव के दौरान फिर हेमंत पर विवादित बयान देने के कारण साध्वी की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

चुनाव अयोग ने नोटिस भेजते हुए जवाब भी मांगा है। साध्वी के इस बयान की हर तरफ निंदा हो रही है। लेकिन हैरान करने वाली बात है कि राजनीति की रोटियां सेंकने वाले इन नेताओं को सिर्फ अपनी जीत अपनी कुर्सी की चिंता है, देश के शहीद जवानों की नहीं।

Web Title: Notice to BJP candidate Sadhvi sent by Election Commission ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया