मुख्य समाचार
 

लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी


NAZO ALI SHEIKH 21/04/2019 11:25:08
93 Views

New Delhi. आज कल महंगाई के दौर में हम बैंकों से लोन तो ले लेते हैं, लेकिन उसे चुकाने में हम परेशान हो जाते हैं, क्योंकि हम कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिससे ईएमआई भरने में दिक्कत हो जाती हैं। इन्हीं कारणों से आपको लेट पेमेंट चार्ज देना पड़ता है। इनता ही नहीं, अगर ईएमआई चुकाने में लेट हो जाए तो क्रेडिट कार्ड स्कोर भी कम कर दिया जाता है। जिसकी वजह से भविष्य में लोन ले पाना भी मुश्किल हो जाता है। इन सभी समस्याओं से बचने के लिए हम आपको कि खास टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आपको लोन मिलना भी आसान हो जाएगा साथ ही ईएमआई चुकाने में भी को दिक्कत नहीं आएगी। 

यह भी पढ़ें... सोनम कपूर के जूते की लेस बांधते आनंद की फोटो वायरल, यूजर्स ने कहा- प्रेग्नेंट हो क्या?

Before taking a loan, know these special things, will not be able to fill EMI

  लोन का टाइम बढ़वा लें

आपको ईएमआई भरने में दिक्कत हो रही है या आप टाइम पर ऩहीं भर पा रहे हैं। तो आप अपने मौजूदा ऋणदाता से लोन का टाइम बढ़ाने को कह सकते हैं। ऐसा करने से आपको पैसे चुकाने के लिए और टाइम मिल जाएगा। भुगतान के लिए समय बढ़ने से आप डिफॉल्टर होने से बच जाएंगे। हालांकि अगर आप लोन की अवधि बढ़ा देते हैं, तो इसके लिए आपको ज्यादा ब्याज भरना पड़ेगा। 

यह भी पढ़ें... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना

Before taking a loan, know these special things, will not be able to fill EMI

  कम ब्याज दर 

अगर आपने भी लोन लिया हुआ है और आपको ईएमआई का भुगतान करने में परेशानी हो रही है, तो आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिसके माध्यम से आप ईएमआई का भुगतान आसानी से कर सकेंगे।

बैलेंस ट्रांसफर के जरिए किसी दूसरे ऋणदाता के पास जाना अपनी लोन ईएमआई का बोझ घटाने का एक तरीका हो सकता है। कम ब्याज दर लेने वाले ऋणदाता के पास जाना आपके लिए लाभदायक साबित होगा।

हालांकि बैलेंस ट्रांसफर का विकल्प चुनने से पहले आपको इस बात का खास ध्यान रखना होगा कि नया ऋणदाता इसे एक नया लोन आवेदन मानेगा इसलिए प्रोसेसिंग फीस और एडमिनिस्ट्रेटिव फीस जैसे शुल्क भी वसूलेगा। 

Web Title: Before taking a loan, know these special things, will not be able to fill EMI ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया