मुख्य समाचार
शुद्ध जीवन जीने के लिए पेड़ लगाना जरूरी जानिए, कैसे बढ़ाएंं पलकों और होठों की खूबसूरती बिना सर्जरी ? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम की महारैली, कर सकते हैं ये बड़ा फैसला तेजस्वी के समर्थन में राबड़ी उठाया ये बड़ा कदम, परास्त हो गए सारे बागी प्लास्टिक के खिलाफ पीएम ने छेड़ी जंग, 10 लाख लोगों को करेंगे... मुख्यमंत्री से नहीं मिल सका दुनिया का सबसे लम्बा आदमी कांग्रेस पूरे प्रदेश में मनायेगी स्व0 राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती अखिलेश ने दिया ऐसा बयान, किसान और जवान कर रहे सलाम! बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक, दरवाजे से ही करना होगा जलाभिषेक पहलू खां मामले में मायावती ने लिया बड़ा फैसला, सरकार से समर्थन... बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  कर्नाटक: कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले यह विधायक सुर्खियों में, जानिए क्या है वजह मलेशिया में आयोजित तीसरे वर्ल्ड कांग्रेस को संबोधित करेंगी एमिटी की प्रोफेसर सुनीला धनेश्वर   कश्मीर के हालात पर सच को सामने नहीं आने देना चाहती योगी-मोदी की सरकार : भाकपा (माले) यूपी में मेरठ, प्रयागराज व खीरी से अवैध शराब बरामद
 

तीसरे चरण के मतदान से पहले छत्तीसगढ में दो नक्सली हुए ढेर


DEEP KRISHAN SHUKLA 21/04/2019 15:51:27
43 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पुलिस और सुरक्षा बलों का नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। तीसरे चरण से ठीक पहले छत्तीसगढ़ के पामेड गांव के जंगलों में सुरक्षा बलों ने दो नक्सलियों को मार गिराया।  

Two Naxalite killed in Chhattisgarh before the third phase of polling

ज्ञात हो कि नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ में राज्य की पुलिस ग्रेहाउंड टीम के साथ नक्सलियों के खात्मे के लिए अभियान चला रही है। 

इसी अभियान के तहत संयुक्त टीम ने रविवार पामेड के जगंलों में दो नक्सलियों को मार गिराने में सफलता हासिल की। नक्सल विरोधी आपरेशन के जनरल सुंदरराज पी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि अंर्तराज्यीय सीमा पर नक्सलियों के होने की खुफिया जानकारी मिली थी। 

Two Naxalite killed in Chhattisgarh before the third phase of polling

जिस पर ग्रेहाउंडस की एक टीम, राज्य पुलिस की एसटीएफ ने घेराबंदी कर दो नक्सलियों को मार गिराया। जहां पर इस अभियान को अंजाम दिया गया वह स्थान छत्तीसगढ की राजधानी रायपुर से तकरीबन 500 किलोमीटर दूर है। उन्होंने बताया कि नक्सलियों के पास ह​थियार बरामद हुए हैं। अभी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 

ज्ञात हो कि लोकसभा चुनाव के चलते राज्य में बीते कुछ महीनों से नक्सली हमलों की घटनाओं में इजाफा हुआ है। राज्य के दंतेवाडा, कटेककल्याण, डुमपारा और तुमकल इलाकों ने बीते दिनों में कई नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। 

Two Naxalite killed in Chhattisgarh before the third phase of polling

पुलिस अधीक्षक की मानें तो गिरफ्तार किए गए नक्सलियों के पास से आधा दर्जन इलेक्ट्रानिक डेटोनेटर बरामद हुए थे। ये आतंकी तीसरे चरण के मतदान के दौरान बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थें। 
मालूम हो कि राज्य में 23 अप्रैल को मतदान होने हैं। ऐसे में दो नक्सलियों का मारा जाना सुरक्षा बलों के लिए राहत भरा है। 

यह भी पढ़े...साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा- मायावती अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही हैं

Web Title: Two Naxalite killed in Chhattisgarh before the third phase of polling ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया