मुख्य समाचार
12वीं पास को यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन आराध्या बच्चन ने अपने कमाल के डांसिंग मूवस से जीता सबका दिल, देखें वीडियो ...तो एडल्ट बैकग्राउंड पर शर्मिंदा होती सनी लियोनी? दिए चौंकाने वाले जवाब Exit Polls में कांग्रेस के लिए एक खुशखबरी Redmi Note 7s स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत गर्लफ्रेंड गैब्रिएला के साथ मालदीव में छुट्टी बिता रहे हैं अर्जुन रामपाल, देखें तस्वीरें ...तो यूपी में बीजेपी का सूपड़ा हो जाएगा साफ, मायावती बनेंगी किंग मेकर! सिद्धू के पास एकमात्र विकल्प, इमरान खान की पार्टी कर लें ज्वाइन कुख्यात बदमाश ने दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर को पीट-पीटकर मार डाला IAS बनने का है सपना, यहां फ्री में पाएं UPSC कोचिंग की सुविधा इस नियम को तोड़कर शिल्पा शेट्टी ने लिया इफ्तार पार्टी का मजा, शेयर किया वीडियो पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की बेटी की मौत, कैंसर का थी शिकार राज्यपाल ने ‘मधु अभिलाषा’ और ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’ पुस्तकों का किया विमोचन कांग्रेस अंतिम चरण की सात से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी: प्रवक्ता पाकिस्तान की दो बेटियों ने काशी में किया मतदान, बोलीं बेहतरीन है हिंदुस्तान IPL को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, मुंबई पुलिस ने IPL में मुहैया कराई सुरक्षा, नहीं मिला पैसा सीआईएसएफ ने दो सूडान मूल के नागरिकों से बरामद की लाखों की विदेशी करेंसी प्रेम नारायण मेहरोत्रा के 'भजन संग्रह' का विमोचन लड़कियों के लिए सुनहरा मौका, बालों से होगी कमाई, करना होगा ये काम राजधानी में टेंट कारोबारी की राह चलते गोली मारकर हत्या से मची सनसनी वोटर लिस्ट में तेजस्वी की जगह इस शख्स की तस्वीर, मचा हड़कंप आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर वॉल्वो बस पलटी, पांच की मौत, दो दर्जन घायल चुनाव आयोग पीएम मोदी के इशारे पर कर रहा पक्षपातपूर्ण बर्ताव : कांग्रेस आयोग में आंतरिक घमासान के निपटारे के लिए सीईसी ने मंगलवार को बुलाई बैठक मायावती ने कहा- क्या वाराणसी 1977 के रायबरेली को दोहराएगा कान फिल्म फेस्टिवल 2019 में जलवा बिखेरकर लौटीं दीपिका पादुकोण, एयरपोर्ट पर वायरल हुईं तस्वीरें समीक्षा अधिकारी पर्चा लीक मामले में सीबीसीआईडी ने कोर्ट को भेजी अंतिम रिपोर्ट भाजपा ने चुनाव आयोग से की मायावती-अखिलेश की शिकायत  दो अलग अलग घटनाओं में जहरीला पदार्थ खाने से युवती और किशोरी की मौत
 

वाराणसी से प्रियंका नहीं इस मंहत को चुनाव में उतारेगी कांग्रेस!


RAJNISH KUMAR 21/04/2019 16:26:39
2451 Views

Varanasi/Lucknow. लोकसभा चुनाव में सबसे चर्चित संसदीय सीट वाराणसी एक बार फिर चर्चा में है। दरअसल, वाराणसी संसदीय सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्तमान सांसद हैं, वह दोबारा फिर इसी सीट से 26 अप्रैल को नामांकन करेंगे। हालांकि कांग्रेस की ओर से अभी कोई प्रत्याशी नहीं उतारा गया है। माना जा रहा है कि कांग्रेस इस सीट से प्रियंका गांधी को उम्मीदवार बना सकती हैं, लेकिन अभी सस्पेंस बना हुआ है। कांग्रेस कार्यकर्ता भी खुद को असहज महसूस करने लगे हैं।

varanasi se priyanka nhi is neta ko chunav maidan me utaregi congress

वाराणसी लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस ने अभी तक कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है। ऐसे में वाराणसी की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के जेहन में एक सवाल उठ रहा है कि आखिर प्रियंका गांधी मैदान में नहीं उतरीं तो कौन? राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो कांग्रेस जितना अधिक प्रत्याशी को घोषित करने में देर करेगी, जीत उतनी ही कठिन होती जाएगी। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी प्रियंका गांधी के वाराणसी से प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर कुछ स्पष्ट नहीं कहा था। राहुल ने कहा था कि सस्पेंस बुरा नहीं होता है।

varanasi se priyanka nhi is neta ko chunav maidan me utaregi congress

वहीं, पार्टी सूत्रों ने बताया कि वाराणसी से अगर प्रियंका को चुनाव लड़ना होता तो अब तक दिल्ली और लखनऊ से वरिष्ठ नेताओं का जमावड़ा लग गया होता। उन्होंने बताया कि प्रियंका अब तक अपनी दूसरी नाव यात्रा पर निकल चुकी होतीं, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। हालांकि कांग्रेस हाईकमान अंतिम वक्त में कुछ भी निर्णय ले सकता है।

अब ऐसे में सवाल उठता है कि वाराणसी से प्रियंका गांधी चुनाव मैदान में नहीं उतरेंगी तो आखिर कौन? ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि वाराणसी से प्रियंका की जगह ये तीन नाम चल रहे हैं। पहला नाम अजय राय का चल रहा  है, जो पिछले 2014 के चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ मैदान में उतरे थे।

varanasi se priyanka nhi is neta ko chunav maidan me utaregi congress

दूसरा नाम पूर्व सांसद डॉ. राजेश मिश्र का है। जबकि तीसरा नाम  संकटमोचन के महंत एव आईआईटी बीएचयू के प्रो. विश्वंभर नाथ मिश्र का है। हालांकि इनमें से कांग्रेस ने सलेमपुर से राजेश मिश्र को टिकट दे दिया है। अब दो ही नाम बचे हैं। ऐसे में देखना होगा कि कांग्रेस किसे प्रत्याशी के रूप में वाराणसी से उतारेगी।

यह भी पढ़ें ... सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा

 

 

Web Title: varanasi se priyanka nhi is neta ko chunav maidan me utaregi congress ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया