मुख्य समाचार
बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन मायावती का आरक्षण पर बड़ा बयान, सरकार घूम-घूमकर करे ये काम.... लालू का चलना फिरना हुआ मुश्किल, डॉक्टर्स ने कहा- अब नहीं... यूजीसी ने प्लास्टिक बैन पर लिया बड़ा फैसला, विश्वविद्यालयों को लिखा पत्र शराब के नशे में फुटपाथ पर चढ़ाई कार, कई लोगों को किया घायल ताबड़तोड़ हत्याओं से दहला प्रयागराज, एक ही दिन में 6 मर्डर मिट्टी डालकर गड्ढामुक्त की जा रही डामर रोड शुद्ध जीवन जीने के लिए पेड़ लगाना जरूरी जानिए, कैसे बढ़ाएंं पलकों और होठों की खूबसूरती बिना सर्जरी ? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम की महारैली, कर सकते हैं ये बड़ा फैसला तेजस्वी के समर्थन में राबड़ी उठाया ये बड़ा कदम, परास्त हो गए सारे बागी प्लास्टिक के खिलाफ पीएम ने छेड़ी जंग, 10 लाख लोगों को करेंगे... मुख्यमंत्री से नहीं मिल सका दुनिया का सबसे लम्बा आदमी कांग्रेस पूरे प्रदेश में मनायेगी स्व0 राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती अखिलेश ने दिया ऐसा बयान, किसान और जवान कर रहे सलाम!
 

वाराणसी से प्रियंका नहीं इस मंहत को चुनाव में उतारेगी कांग्रेस!


RAJNISH KUMAR 21/04/2019 16:26:39
2489 Views

Varanasi/Lucknow. लोकसभा चुनाव में सबसे चर्चित संसदीय सीट वाराणसी एक बार फिर चर्चा में है। दरअसल, वाराणसी संसदीय सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्तमान सांसद हैं, वह दोबारा फिर इसी सीट से 26 अप्रैल को नामांकन करेंगे। हालांकि कांग्रेस की ओर से अभी कोई प्रत्याशी नहीं उतारा गया है। माना जा रहा है कि कांग्रेस इस सीट से प्रियंका गांधी को उम्मीदवार बना सकती हैं, लेकिन अभी सस्पेंस बना हुआ है। कांग्रेस कार्यकर्ता भी खुद को असहज महसूस करने लगे हैं।

varanasi se priyanka nhi is neta ko chunav maidan me utaregi congress

वाराणसी लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस ने अभी तक कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है। ऐसे में वाराणसी की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के जेहन में एक सवाल उठ रहा है कि आखिर प्रियंका गांधी मैदान में नहीं उतरीं तो कौन? राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो कांग्रेस जितना अधिक प्रत्याशी को घोषित करने में देर करेगी, जीत उतनी ही कठिन होती जाएगी। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी प्रियंका गांधी के वाराणसी से प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर कुछ स्पष्ट नहीं कहा था। राहुल ने कहा था कि सस्पेंस बुरा नहीं होता है।

varanasi se priyanka nhi is neta ko chunav maidan me utaregi congress

वहीं, पार्टी सूत्रों ने बताया कि वाराणसी से अगर प्रियंका को चुनाव लड़ना होता तो अब तक दिल्ली और लखनऊ से वरिष्ठ नेताओं का जमावड़ा लग गया होता। उन्होंने बताया कि प्रियंका अब तक अपनी दूसरी नाव यात्रा पर निकल चुकी होतीं, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। हालांकि कांग्रेस हाईकमान अंतिम वक्त में कुछ भी निर्णय ले सकता है।

अब ऐसे में सवाल उठता है कि वाराणसी से प्रियंका गांधी चुनाव मैदान में नहीं उतरेंगी तो आखिर कौन? ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि वाराणसी से प्रियंका की जगह ये तीन नाम चल रहे हैं। पहला नाम अजय राय का चल रहा  है, जो पिछले 2014 के चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ मैदान में उतरे थे।

varanasi se priyanka nhi is neta ko chunav maidan me utaregi congress

दूसरा नाम पूर्व सांसद डॉ. राजेश मिश्र का है। जबकि तीसरा नाम  संकटमोचन के महंत एव आईआईटी बीएचयू के प्रो. विश्वंभर नाथ मिश्र का है। हालांकि इनमें से कांग्रेस ने सलेमपुर से राजेश मिश्र को टिकट दे दिया है। अब दो ही नाम बचे हैं। ऐसे में देखना होगा कि कांग्रेस किसे प्रत्याशी के रूप में वाराणसी से उतारेगी।

यह भी पढ़ें ... सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा

 

 

Web Title: varanasi se priyanka nhi is neta ko chunav maidan me utaregi congress ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया