मुख्य समाचार
 

जिला निर्वाचन आयोग ने सोनिया गांधी के नामांकन को सही ठहराया


RAGHVENDRA CHAURASIA 21/04/2019 16:49 PM
36 Views

Rae Bareli. लोकसभा चुनाव के लिए यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी व बीजेपी प्रत्याशी के नामांकन में कुछ गलत बताया जा रहा था। इसी पर जिला प्रशासन ने शनिवार देर रात तक दोनों प्रत्याशियों के नामांकन पत्र की जांच की। इसके साथ ही अफसरों में माथापच्ची भी हुई। रायबरेली की जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने नामांकन पत्र पर लगी आपत्तियों को खारिज करते हुए वैध ठहराया। 

Rae Bareli District Magistrate justified Sonia Gandhi

बीजेपी नेता ने कहा सोनिया गांधी का सही नाम एंटोनिया माइनो है

रायबरेली में कांग्रेस की उम्मीदवार सोनिया गांधी के नामांकन पत्र पर बीजेपी नेता व प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने सवाल खड़े कर दिए थे। दिनेश प्रताप सिंह ने कहा था कि सोनिया गांधी का सही नाम एंटोनिया माइनो है। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने नामांकन में गलत नाम ​लिखा है। बीजेपी नेता ने सोनिया गांधी के नामांकन पत्र को रद्द करने की मांग की थी। बीजेपी नेता की शिकायत पर शनिवार देर रात जिला​ प्रशासन ने सोनिया के नामांकन पत्र की जांच की और देर रात उसे वैध घोषित कर दिया। 

दिनेश प्रताप ने कांग्रेस की सदस्यता से नहीं दिया इस्तीफा

सोनिया गांधी के प्रतिनिधि केएल शर्मा,पार्टी के विधि सलाहकार केसी कौशिक ने जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा से शिकायत की। केसी कौशिक ने ​कहा कि बीजेपी से नामांकन करने वाले दिनेश प्रताप सिंह ने अभी तक कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया ​है,और बिना पार्टी छोड़े कैसे नामांकन पत्र दाखिल किया है। केसी कौशिक ने भी बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह का नामांकन निरस्त करने की मांग की थी।

डीएम ने दोनों नामांकन पत्रों को सही ठहराया

शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच देर रात हुई। इसी मामले में अफसरों में नोकझोक भी हुई। रायबरेली की डीएम नेहा शर्मा ने दोनों नामांकन पत्रों को सही ठहराया है। 

 

Web Title: Rae Bareli District Magistrate justified Sonia Gandhi's nomination ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया