ईस्टर के मौके पर आठ धमाकों से दहला श्रीलंका, सात संदिग्ध गिरफ्तार


RAJNISH KUMAR 21/04/2019 19:14 PM
57 Views

New Delhi. ईस्टर के मौके पर चर्च और होटलों में सिलसिलेवार हुए आठ धमाकों श्रीलंका पूरी दहल उठा है। सिलसिलेवार हुए बम धमाकों में करीब 190 लोगों की मौत हुई है, जबकि 400 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं। इस हमले में मरने वालों में दर्जनों विदेशी नागरिक भी हैं। इस हमले की जिम्मेदारी अभी तब किसी संगठन ने नहीं ली है। वहीं, सात संदिग्धों को हिरासत में ले लिया गया है। श्रीलंका में कफ्र्यू लगा दिया गया, इंटरनेट की सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

sri lanka serial blasts Updates

श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के मौके पर प्रार्थना के लिए लोग चर्च में इकट्ठे हुए थे, अचानक सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर पहला धमाका हुआ, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि इसके बाद एक के बाद एक छह जगहों पर हमले हुए। हमलावरों ने 3 चर्च और 3 होटलों को निशाना बनाया है।

पहला धमाका कोलंबो में सैंट एंटनी चर्च में हुआ, जबकि दूसरा धमाका नेगोम्बो कस्बे के सेबेस्टियन चर्च में हुआ। वहीं, तीसरा धमाका पूर्वी शहर बाट्टिकालोआ के चर्च में हुआ। इसके अलावा जिन होटलों को निशाना बनाया गया है, उनमें द शांगरीला, द सिनामॉन ग्रैंड और द किग्सबरी शामिल हैं। इन धमाकों में करीब 190 लोगों की मौत हुई है, जबकि 400 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। इनमें से करीब 35 लोग विदेशी हैं। 

sri lanka serial blasts Updates

बताया जा रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। हालांकि अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। वहीं, सुरक्षाबलों ने सतर्कता दिखाते हुए सात संदिग्धों को गिरफ्तार किया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमले को लेकर कड़ी निंदा की और उन्होंने श्रीलंका के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को फोन पर बात कर हरसम्भव मदद का आश्वासन दिया। पीएम मोदी ने इस हमले को पूर्व नियोजित बर्बर कार्य और कायरतापूर्ण बताया। मोदी ने कहा कि ये हमले हमारे देश और पूरी दुनिया में आतंकवाद द्वारा पूरी मानवता के लिए पेश की गई सबसे गंभीर चुनौती की याद दिलाते हैं।

sri lanka serial blasts Updates

वहीं,  ब्रिटिश पीएम टेरिजा मे ने कहा कि श्री लंका के होटल और चर्च पर हुए हमले डराने वाले हैं। इस घटना का शिकार हुए लोगों के साथ मेरी सहानुभूति है। इसके खिलाफ हम सबको एकजुट होकर खड़े होना चाहिए ताकि कोई भी अपने धर्म से जुड़े कार्य करते वक्त डर में न रहे।

यह भी पढ़ें ... जिला निर्वाचन आयोग ने सोनिया गांधी के नामांकन को सही ठहराया

Web Title: sri lanka serial blasts Updates ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया