मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

गौ सरंक्षण से आमजन बनें स्वावलम्बी


RAJNISH KUMAR 22/04/2019 11:54:59
81 Views

Lucknow. श्री साकेत धाम अयुर्वेदिक संस्थान की वार्षिक बैठक में गौ संरक्षण एवं गौ संवर्द्धन को लेकर चर्चा की गई। बैठक में बेहतर व सुगम स्वास्थ्य को लेकर समाज के प्रबुद्धजनों ने अपने विचार रखे। 

cow protection se bane Swavalambi

श्री साकेत धाम आयुर्वेदिक संस्थान में गौ संरक्षण एवं गौ संवर्द्धन के लिए पंचगव्य आयुर्वेदिक औषधियों का निर्माण किया जाता है।

cow protection se bane Swavalambi

इसके साथ ही निःशुल्क पंचगव्य से दवाई बनाने, दवाई वितरण और स्वास्थ्य शिविर लगाए जाते हैं। यही नहीं, संस्थान की ओर से असाध्य रोगों का इलाज और निःशुल्क परामर्श भी दिया जाता है, ताकि गौ संरक्षण से आमजन स्वावलंबी बने। बैठक की अध्यक्षता डॉक्टर उपमा त्रिवेदी ने की। 

cow protection se bane Swavalambi

इस मौके पर कनौज मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर मोहित त्रिवेदी, भाई राजीव दीक्षित के अग्रिम अनुयायी भाई अमित आनंद, गौ पालक व जैविक कृषक रवि शंकर मिश्र, पुत्तीलाल यादव, ज्योतिषाचार्य अतुल शास्त्री जी, पंचगव्य औषधि निर्माणकर्ता भाई संदीप जी, राजकुमार मौजूद रहे।

 

 

 

cow protection se bane Swavalambi

यह भी पढ़ें ... अटकलों पर लगा विराम, कांग्रेस ने दिल्ली के लिए घोषित किए नाम

Web Title: cow protection se bane Swavalambi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया