मुख्य समाचार
बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन मायावती का आरक्षण पर बड़ा बयान, सरकार घूम-घूमकर करे ये काम.... लालू का चलना फिरना हुआ मुश्किल, डॉक्टर्स ने कहा- अब नहीं... यूजीसी ने प्लास्टिक बैन पर लिया बड़ा फैसला, विश्वविद्यालयों को लिखा पत्र शराब के नशे में फुटपाथ पर चढ़ाई कार, कई लोगों को किया घायल ताबड़तोड़ हत्याओं से दहला प्रयागराज, एक ही दिन में 6 मर्डर मिट्टी डालकर गड्ढामुक्त की जा रही डामर रोड शुद्ध जीवन जीने के लिए पेड़ लगाना जरूरी जानिए, कैसे बढ़ाएंं पलकों और होठों की खूबसूरती बिना सर्जरी ? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम की महारैली, कर सकते हैं ये बड़ा फैसला तेजस्वी के समर्थन में राबड़ी उठाया ये बड़ा कदम, परास्त हो गए सारे बागी प्लास्टिक के खिलाफ पीएम ने छेड़ी जंग, 10 लाख लोगों को करेंगे... मुख्यमंत्री से नहीं मिल सका दुनिया का सबसे लम्बा आदमी कांग्रेस पूरे प्रदेश में मनायेगी स्व0 राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती अखिलेश ने दिया ऐसा बयान, किसान और जवान कर रहे सलाम!
 

ट्वीट में ट्रंप से हुई बड़ी चूक तो इस तरह हुई खिंचाई


DEEP KRISHAN SHUKLA 22/04/2019 12:12:11
32 Views

New Delhi. श्रीलंका में हुए सीरियल ब्लास्ट मामले में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट में हुई चूक पर उनकी खूब खिंचाई हुई। दरअसल उन्होंने विस्फोटों में 13.8 करोड़ लोगों की मौत की बात कह दी थी। इस ट्वीट पर अमेरिका के लोगों के साथ साथ विश्व भर के तमाम नेताओं ने उनकी खिंचाई की। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुला ने भी उनके इस ट्वीट पर चुटकी ली। 

A big mistake by the trump in the tweet, the pull in such a way
श्रीलंका ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार ब्लास्ट की घटना ने डेढ़ सैकड़ा से अधिक लोगों की मौत और सैकड़ों लोगों के घायल होने के बाद विश्व भर से संवेदनाएं व्यक्त करने का क्रम जारी है। 

इसी कड़ी में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट के जरिए अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। जिसमें उन्होंने कहा कि अमेरिका उनके श्रीलंका की मदद को तैयार है। 

A big mistake by the trump in the tweet, the pull in such a way

अपने इस ट्वीट में ट्रंप ने तीन चर्चों और तीन होटलों में हुए विस्फोटों में 138 लोगों की मौत के बजाय 13.8 करोड़ लिख दिया। 

हलांकि इसके पोस्ट होने के 20 मिनट बाद ही इसे हटा लिया गया, लेकिन ट्रंप की यह चूक लोगों ने तड़ ली। फिर क्या था सोशल मीडिया पर ट्रंप की जमकर खिंचाई हुई।

A big mistake by the trump in the tweet, the pull in such a way

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि आप मृतकों की संख्या में संशोधित कर सकते हैं। सब कुछ लाखों में ही नहीं मापा जाता है। 

ट्रंप के एक फॉलोवर ने बकायदे उन्हें नसीहत दे डाली और कि 13.8 करोड़? आपको तथ्यों का इंतजार करना चाहिए था।एक श्रीलंकाई ने कहा कि हमारी आबादी भी इतनी नहीं है जितनी आपने मृतकों की संख्या बता दी। अपनी बेकार की संवेदनाएं अपने पास ही रखिए। 

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से ट्वीट में चूक हुई हो। इससे पहले भी वह कई बार अपनी इसी तरह की चूक के चलते लोगों के निशाने पर रह चुके हैं।

यह भी पढ़े...अटकलों पर लगा विराम, कांग्रेस ने दिल्ली के लिए घोषित किए नाम

Web Title: A big mistake by the trump in the tweet, the pull in such a way ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया