मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

लोकसभा चुनाव: तीसरे चरण का मतदान, राहुल-अमित शाह और मुलायम परिवार मैदान में


ABHIMANYU VERMA 23/04/2019 08:00 AM
29 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मंगलवार को 15 राज्यों की 117 सीटों पर मतदान होगा। जिसमें गुजरात और केरल की सभी सीटें शामिल हैं। वहीं, इस चरण में देश की दो सबसे बड़ी पार्टियों के प्रमुख मैदान में है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुजरात की गांधी नगर से और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। 

Voting for third phase of Lok Sabha election 2019

वहीं, यूपी में सपा नेता मुलायम सिंह यादव के परिवार के चार सदस्यों का भविष्य ईवीएम में कैद होगा। मुलायम, उनके दो भतीजे धर्मेंद्र यादव और अक्षय यादव के साथ-साथ भाई शिवपाल यादव लोकसभा पहुंचने के लिए प्रयासरत हैं। इनके अलावा सपा के आजम खान और फिल्म अभिनेत्री तथा भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा भी प्रमुख चेहरों में हैं। 

यह भी पढ़ें:-...लोकसभा चुनाव: कौन सी सीट पर कब होगी वोटिंग, जानिए सभी चरणों का पूरा शेड्यूल

बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में 14 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की इन 116 सीटों में से भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने 66 सीटें जीती थीं। जबकि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने 27 पर जीत हासिल की। बाकी सीटें अन्य विपक्षी दलों और निर्दलियों के खातों में गई थीं। 

तीसरे चरण में जिन सीटों पर मतदान किए जाएंगे, उनमें गुजरात की सभी 26 सीट, केरल की सभी 20 सीट, असम की चार, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की सात, कर्नाटक और महाराष्ट्र में 14-14, ओडिशा की छह, उत्तर प्रदेश की 10, पश्चिम बंगाल की  पांच, गोवा की दो और दादर नगर हवेली, दमन दीव और त्रिपुरा की एक-एक सीट शामिल हैं। 

Web Title: Voting for third phase of Lok Sabha election 2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया