मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

दाऊद की 14 संपत्तियों पर एंटी स्मगलिंग एजेंसी की नजर, जल्द हो सकती है नीलामी


DEEP KRISHAN SHUKLA 23/04/2019 13:47:15
78 Views

New Delhi. मोस्ट वांटेड डान दाऊद इब्राहिम पर एंटी स्मगलिंग एजेंसी ने शिकंजा कसने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। स्मगलिंग एंड फारेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स दाउद की 14 संपत्तियों को नीलाम करने की तैयारी बना रहा है। यह संपत्तियां पुणे के रत्नागिरी जिले के मुंबके कस्बे के खेड़ा गांव में उनकी बहन और मां के नाम पर है। ज्ञात हो कि कुछ सप्ताह पूर्व दाऊद की बहन हसीना पारकर का एक फ्लैट नीलाम हुआ था। 

Anti-smuggling agency

एंटी स्मगलिंग एजेंसी की दाऊद की जिन सम्पतियों में पर निगाह है, उनमें एक तीन मंजिला बंगले में दाऊद का अक्सर आना जाना बना रहता था। 

इसके अलावा एक प्‍लॉट है जहां पर एक पेट्रोल पंप लगाने की योजना थी। स्मगलिंग एंड फारेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स ने पुणे के जिला मूल्‍यांकन अधिकारी को इन संपत्तियों की कीमत का आंकलन करने के निर्देश दिए हैं। 
माना जा रहा है कि इन संप​त्तियों को दाऊद ने अपने काले कारोबार के जरिए जुटाई गयी रकम से खरीदा था। इन संपत्तियों में खेड़ में हसीना पारकर के नाम दो जबकि बाकी की मां अमीना बी के नाम हैं। दाऊद का परिवार पुणे की पाकमोडिया स्ट्रीट में रहता था। 

Anti-smuggling agency

मुंबई में हुए सीरियल धमाकों के बाद से यह बंगला खाली पड़ा था। यह सीरियल ब्लास्ट इतना भयावह था कि 257 लोगों की मौत हो गयी थी। 

यहां कानूनी शिंकजा कसने के भय से अंडर वल्र्ड डान दाऊद इब्राहिम के साथ साथ उसके परिवार के अधिकतर सदस्य भारत छोड़ चुके हैं। 

यह भी पढ़े...निर्वाचन आयोग साध्वी प्रज्ञा का नामांकन रद्द करे: मायावती

Web Title: Anti-smuggling agency's eyes on Dawood's 14 properties, may soon be auctioned ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया