मुख्य समाचार
 

न्यूजीलैंड का बदला लेने के लिए किए गए श्रीलंका के सिलसिलवार धमाके!


DEEP KRISHAN SHUKLA 23/04/2019 15:23:03
30 Views

New Delhi. श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार आठ बम धमाकों के मामले में बड़ी बात सामने आयी है। एक शुरुआती जांच में इन धमाकों को न्यूजीलैंड हमले का जवाब बताया गया है। श्रीलंकाई रक्षा राज्य मंत्री ने यह बयान दिया। 

Sri Lanka

श्रीलंका के रक्षा राज्य मंत्री विजे वर्देने ने संसद में कहा कि बम धमाकों की शुरूआती जांच में यह बात सामने आयी है कि रविवार हुए धमाके न्यू जीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में दो मस्जिदों में हुई गोलाबारी का बदला लेने के इरादे से किए गए। 

गौरतलब हो कि बीती 15 मार्च को न्यूजीलैंड के क्राइस्ट चर्च में दो मस्जिदों में हुई गोलीबरी में 50 लोगों की मौत हो गई थी।

Sri Lanka

इस घटना के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि इस्लामिक आतंकी संगठन इसका बदला लेने के लिए बड़ा हमला कर सकते है। यह भी कहा जा रहा था कि आतंकियों के निशाने पर चर्च या विदेशी नागरिक बनाए जा सकते है। 

रविवार ईस्टर के मौके पर एक के बाद एक कर आठ धमाके कर आतंकियों ने अपने मंसूबे सफल कर लिए। इन धमाकों ने 250 से अधिक लोगों की मौत और 500 के आसपास लोग घायल हुए। जिनमें तकरीबन आधा सैकड़ा के इर्द गिर्द विदेशी नागरिक थे। इस हमले ने जहा श्रीलंका को दहला दिया वहीं पूरा विश्व स्तब्ध है। 

सबसे खास बात यह है कि किसी भी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी अभी तक नहीं ली है। श्रीलंका की सरकार इस हृदय विदारक घटना के पीछे एक स्थानीय इस्लामिक समूह को जिम्मेदार मान रही है।

अब तक 40 संदिग्धों को हिरासत में लिया जा चुका है। विदेश मंत्रालय के मुताबिक मृतकों में 31 विदेशी नागरिक थें जिनमें 10 भारतीय हैं। वहीं तकरीबन एक दर्जन मृतकी पहचान न हो पाने की बात भी कही जा रही है।

Sri Lanka

मृतकों का एक साथ हुआ अंतिम संस्कार 

श्रीलंका के सीरियल ब्लास्ट में मारे गए लोगों का अंतिम संस्कार सामूहिक रूप से किया। शोकपूर्ण माहौल में नेगोंबो के सेंट सेबेस्टियन चर्च में सभी मृतकों का अंतिम संसकार किया गया। सुबह इससे पहले सभी मृतको की आत्मा की शांति के लिए एक मिनट का मौन रख कर प्रार्थना की गयी। 

यह भी पढ़े...सांसद ने दी पार्टी छोड़ने की धमकी, भाजपा ने काट दिया टिकट

Web Title: Sri Lanka's Serial blast made for avenge New Zealand ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया