लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान संपन्न,पांच बजे तक 61 फीसदी वोटिंग


RAGHVENDRA CHAURASIA 23/04/2019 18:58 PM
74 Views

New Delhi. देश में लोकसभा चुनाव की तीसरी दौर की लड़ाई संपन्न हो चुकी है। तीसरे चरण में 5 बजे तक 61 फीसदी वोटिंग हुई है। वहीं तीसरे चरण में भारी मात्रा में ईवीएम मशीन खराब होने की​ शिकायतें आई हैं। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में बीजेपी -टीएमसी कार्यकर्ताओं की झड़प में एक मतदाता की मौत हो गई है। 

Polling for third phase of Lok Sabha elections, 61 percent voting till 5 pm

पीएम मोदी ने गुजरात तो मुलायम ने यूपी में डाला वोट

प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में वोट डाला है। वहीं सपा संरक्षक मुलायम सिंह ने सैफई में परिवार के साथ वोट डालने पहुंचे। यूपी की 10 सीटों पर दिग्गजों की सांख दांव पर है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात के गांधी नगर में वोट डाला। 

इन राज्यों में हुआ मतदान

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने भी अहमदाबाद के एक बूथ पर अपना वोट डाला। गुजरात (26) और केरल (20) की सभी सीटों के अलावा कर्नाटक और महाराष्ट्र की 14-14, असम की चार, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की सात, ओडिशा की छह, उत्तर प्रदेश की 10, पश्चिम बंगाल की पांच, गोवा की दो सीटों और दादर एवं नगर हवेली, दमन एवं दीव और त्रिपुरा की एक-एक सीट पर मतदान हुआ। 
 

 

Web Title: Polling for third phase of Lok Sabha elections, 61 percent voting till 5 pm ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया