आईएस से जुड़े संगठन का खूंखार आतंकी गिरफ्तार 


DEEP KRISHAN SHUKLA 24/04/2019 09:07 AM
62 Views

New Delhi. दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश को दहलाने के आतंकी मंसूबों को नाकाम करते हुए एनआईए ने एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है। यह संदिग्ध आईएस से प्रभावित संगठन हरकत उल हर्ब ए इस्लाम ताल्लुक रखता है। दिल्ली के जाफराबाद से गिरफ्तार आतंकी को बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। बता दे कि दो दिन पहले अमरोहा के बंसखेड़ी गांव से इसी संगठन से जुड़े मोहम्मद गुफरान को गिरफ्तार किया गया था। 

Arrested terror suspect of IS linked organization
एनआईए इस संगठन के 14 आतंकियों को अब तक गिरफ्तार कर चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार पकड़ा गया आतंकी मोहम्मद फैज हरकत की उल हर्ब ए इस्लाम के गठन और इसे बढ़ाने में अहम भूमिका है। 
इसके अलावा संगठन के लिए हथियार और रुपए जुटाने में भी उसके सक्रिय योगदान की बात सामने आई है। इससे पहले गिरफ्तार किए गए आतंकियों ने मोहम्मद फैज का नाम कबूला था। 

Arrested terror suspect of IS linked organization
एनआईए ने उसके खिलाफ पुख्ता सबूत जुटाने के बाद उसे धर दबोचा। एनआईए के अधिकारी के मुताबिक फैज को बुधवार पटियाला कोर्ट में पेश किया पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा।

गौरतलब हो कि एनआईए ने बीते साल दिसंबर में दिल्ली, मेरठ, लखनऊ, अमरोहा और हापुड़ में छापा मारकर आईएस के इस माड्यूल का पर्दाफाश किया था।
एनआईए की जांच में यह भी पता चला है कि इस संगठन का सरगना जाफराबाद में रहने वाला मुफ्ती मोहम्मद सुहैल है जिसके कश्मीर से कनेक्शन के सबूत भी मिले है। 
छापेमारी के दौरान इन आतंकियों के ठिकानों से गोला-बारूद के साथ-साथ इस संगठन के आइएस से ताल्लुक के दस्तावेज भी जब्त किए थे। 
बताया जा रहा है कि यह आतंकी दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश में बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थें। 
तीन दिनों में दो आतंकियों की गिरफ्तारी से उनके मंसूबों पर पानी फेरने का काम एनआईए ने किया है। 

यह भी पढ़े...राहुल गांधी ने अमित शाह को बताया हत्या का आरोपी, भाजपा अध्यक्ष ने दिया ये जवाब

 

 

 

Web Title: Arrested terror suspect of IS linked organization ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया