मुख्य समाचार
12वीं पास को यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन आराध्या बच्चन ने अपने कमाल के डांसिंग मूवस से जीता सबका दिल, देखें वीडियो ...तो एडल्ट बैकग्राउंड पर शर्मिंदा होती सनी लियोनी? दिए चौंकाने वाले जवाब Exit Polls में कांग्रेस के लिए एक खुशखबरी Redmi Note 7s स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत गर्लफ्रेंड गैब्रिएला के साथ मालदीव में छुट्टी बिता रहे हैं अर्जुन रामपाल, देखें तस्वीरें ...तो यूपी में बीजेपी का सूपड़ा हो जाएगा साफ, मायावती बनेंगी किंग मेकर! सिद्धू के पास एकमात्र विकल्प, इमरान खान की पार्टी कर लें ज्वाइन कुख्यात बदमाश ने दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर को पीट-पीटकर मार डाला IAS बनने का है सपना, यहां फ्री में पाएं UPSC कोचिंग की सुविधा इस नियम को तोड़कर शिल्पा शेट्टी ने लिया इफ्तार पार्टी का मजा, शेयर किया वीडियो पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की बेटी की मौत, कैंसर का थी शिकार राज्यपाल ने ‘मधु अभिलाषा’ और ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’ पुस्तकों का किया विमोचन कांग्रेस अंतिम चरण की सात से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी: प्रवक्ता पाकिस्तान की दो बेटियों ने काशी में किया मतदान, बोलीं बेहतरीन है हिंदुस्तान IPL को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, मुंबई पुलिस ने IPL में मुहैया कराई सुरक्षा, नहीं मिला पैसा सीआईएसएफ ने दो सूडान मूल के नागरिकों से बरामद की लाखों की विदेशी करेंसी प्रेम नारायण मेहरोत्रा के 'भजन संग्रह' का विमोचन लड़कियों के लिए सुनहरा मौका, बालों से होगी कमाई, करना होगा ये काम राजधानी में टेंट कारोबारी की राह चलते गोली मारकर हत्या से मची सनसनी वोटर लिस्ट में तेजस्वी की जगह इस शख्स की तस्वीर, मचा हड़कंप आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर वॉल्वो बस पलटी, पांच की मौत, दो दर्जन घायल चुनाव आयोग पीएम मोदी के इशारे पर कर रहा पक्षपातपूर्ण बर्ताव : कांग्रेस आयोग में आंतरिक घमासान के निपटारे के लिए सीईसी ने मंगलवार को बुलाई बैठक मायावती ने कहा- क्या वाराणसी 1977 के रायबरेली को दोहराएगा कान फिल्म फेस्टिवल 2019 में जलवा बिखेरकर लौटीं दीपिका पादुकोण, एयरपोर्ट पर वायरल हुईं तस्वीरें समीक्षा अधिकारी पर्चा लीक मामले में सीबीसीआईडी ने कोर्ट को भेजी अंतिम रिपोर्ट भाजपा ने चुनाव आयोग से की मायावती-अखिलेश की शिकायत  दो अलग अलग घटनाओं में जहरीला पदार्थ खाने से युवती और किशोरी की मौत
 

सीजेआई पर लगे आरोपों की आंतरिक जांच के लिए समिति हुई गठित


DEEP KRISHAN SHUKLA 24/04/2019 13:33:15
47 Views

New Delhi. मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के मामले में आतंरिक जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन हो गया है। इस समिति की अध्यक्षता सीजेआई के बाद सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठतम न्यायाधीध न्यायमूर्ति एसए बोबडे करेंगे।

Committee constituted for internal investigation on CJI

समिति के गठन की पुष्टि करते हुए स्वयं न्यायमूर्ति बोबडे ने बताया कि उन्होंने शीर्ष न्यायालय के दो न्यायाधीशों न्यायमूर्ति एनवी रमन और न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी को समिति में शामिल किया है।

उन्होंने बताया कि न्यायमूर्ति रमन को उनकी वरिष्ठता को ध्यान में रखते हुए समिति में चयनित किया गया है क्योंकि वह वरिष्ठता में उनके बाद हैं। वहीं महिला का मामला होने के कारण इंदिरा बनर्जी को समिति में रखा गया है।

मालूम हो कि मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई स्वयं पर लगे इस आरोप के बाद कहा था कि न्यायपालिका खतरे में है।

उन्होंने इस आरोप का खंडन करते हुए इसे बेबुनियाद बताया था। उन्होंने यह बात भी कही थी अगले सप्ताह तमाम बड़े मामलों की सुनवाई होनी है लिहाजा सुनियोजित साजिश के तहत इस तरह के आरोप लगाए गए हैं।

मुख्य न्यायाधीश ने अपनी साफगोई में यह भी कहा था कि 20 सालों के सेवा काल के बाद उनके पास मात्र 6,80,000 रुपये ही हैं।

Committee constituted for internal investigation on CJI

कुछ लोग सीजेआई के ऑफिस को निष्क्रिय करना चाहते हैं. लोग पैसे के मामले में मुझ पर ऊंगली नहीं उठा सकते थे इसलिये अब ऐसे आरोप गढ़े गए हैं।

मालूम हो कि सीजेआई पर आरोप लगने वाली महिला सुप्रीम कोर्ट की पूर्व कर्मचारी है। उसने शपथपत्र के जरिए मुख्य न्यायाधीश पर आरोप लगाए है।

सुप्रीम कोर्ट के 22 न्यायाधीशों के आवास पर इसकी प्रतियां भेजी गयी थी। यह मामला शनिवार उजागर होने के बाद इसकी विशेष सुनवाई हुई थी।

यह भी पढ़े...CM योगी ने कहा- सपा, बसपा, कांग्रेस के पास न नेता हैं न नीति

Web Title: Committee constituted for internal investigation on CJI ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया