नक्सलियों के पोस्टर बैनर हटाने गए जवानों पर फायरिंग, मुठभेड़ जारी


DEEP KRISHAN SHUKLA 24/04/2019 13:38:54
39 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने की नक्सलियों की कोशिशें लगातार जारी है। नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में पुलिस और सुरक्षा बलों द्वारा नक्सलियों पर नकेल कसने के भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। बावजूद इसके नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है। ऐसे ही एक मामले में नक्सलियों द्वारा लगाए गए बैनर पोस्टर हटवाने गए जवानों पर फायरिंग का ताजा मामला सामने आया है। पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ जारी है। इस दौरान एक नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़ा है। 

Firing on the jawans removing posters banner of Naxalites
मालूम हो कि लोकसभा चुनाव के दरम्यान नक्सलियों की गतिविधियां बढ़ गयी है। हलांकि चुनाव आयोग के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए शांति पूर्वक माहौल में मतदान सम्पन्न कराने के लिए सुरक्षा बल पहले से ही सक्रिय है। 
नक्सलियों की तलाश और उनकी गिरफ्तारी के लिए लगाता अभियान चल रहा है। बावजूद इसके नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। 

Firing on the jawans removing posters banner of Naxalites
एक ताजा मामला में सुरक्षाबलों को जानकारी मिली कि गरियाबंद के तोरेंगा-कोदोमाली में नक्सलियों ने बैनल और पोस्टर लगा कर लोगों को मतदान न करने की धमकी दी। 
निर्भय होकर मतदाता अपने मताधिकार को प्रयोग कर सकें इसके लिए सुरक्षाबलों ने अपने धर्म का निर्वाह करते हुए नक्सलियों के बैनरों और पोस्टरों को हटवाने की कार्रवाई शुरू की। 

Firing on the jawans removing posters banner of Naxalites
इसी बीच नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ लगातार जारी है। 
इस मुठभेड़ में किसी भी जवान के घायल होने की सूचना है। सुरक्षा बलों ने एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि यह बाजीपुर का रहने वाला है। फिलहाल अभी अधिकारिक रूप से कोई बयान जारी नहीं किया गया है। 

यह भी पढ़े...आईएस से जुड़े संगठन का खूंखार आतंकी गिरफ्तार

 

 

 

 

Web Title: Firing on the jawans removing posters banner of Naxalites ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया