मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

हरियाणा में उम्मीदवारों की छटनी, 63 नामांकन हुए रद्द, तीन ने नाम लिया वापस


NAZO ALI SHEIKH 25/04/2019 09:48 AM
39 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव में सियासी पारा सातवें आसमान पर है। इसी दौरान हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों से 63 उम्मीदवारों की छटनी कर दी गई है। बता दें नामांकन पत्र रद्द कर दिए गए। वहीं तीन उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है। नामांकन पत्रों की छटनी के उपरांत लोकसभा चुनाव में 240 उम्मीदवार रह गए हैं। 

यह भी पढ़ें... शुरू करें गोबर का यह रोजगार, कमाई होगी बेशुमार

Retirements of candidates in Haryana, 63 nominations were canceled

इस संबंध में हरियाणा के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इंद्रजीत से जानकारी मिली उन्होंने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के आखिरी दिन तक कुल 303 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए थे। 24 अप्रैल को नामांकन पत्रों छटनी के दौरान कमियां पाए जाने के बाद 63 उम्मीदवारों के नामांकन रदद किेए गए हैं। 

यह भी पढ़ें... डिंपल यादव 26-27 को कन्नौज में करेंगी रोड शो तो 25 को चुनावी जनसभा

Retirements of candidates in Haryana, 63 nominations were canceled

उन्होंने बताया कि अंबाला और कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से 5-5, सोनीपत, भिवानी-महेंद्रगढ़ एवं गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र से 7-7 उम्मीदवारों के नामांकन रद्द किए गए। इसके अलावा सिरसा जिले से एक, हिसार से 18, करनाल से 10 और फरीदाबाद से 3 उम्मीदवारों के नामांकन रद्द किए गए। उन्होंने बताया कि लोकसभा क्षेत्र रोहतक से एक उम्मीदवार ने और गुरुग्राम से 2 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र वापस ले लिए।

Web Title: Retirements of candidates in Haryana, 63 nominations were canceled ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया