मुख्य समाचार
बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन मायावती का आरक्षण पर बड़ा बयान, सरकार घूम-घूमकर करे ये काम.... लालू का चलना फिरना हुआ मुश्किल, डॉक्टर्स ने कहा- अब नहीं... यूजीसी ने प्लास्टिक बैन पर लिया बड़ा फैसला, विश्वविद्यालयों को लिखा पत्र शराब के नशे में फुटपाथ पर चढ़ाई कार, कई लोगों को किया घायल ताबड़तोड़ हत्याओं से दहला प्रयागराज, एक ही दिन में 6 मर्डर मिट्टी डालकर गड्ढामुक्त की जा रही डामर रोड शुद्ध जीवन जीने के लिए पेड़ लगाना जरूरी जानिए, कैसे बढ़ाएंं पलकों और होठों की खूबसूरती बिना सर्जरी ? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम की महारैली, कर सकते हैं ये बड़ा फैसला तेजस्वी के समर्थन में राबड़ी उठाया ये बड़ा कदम, परास्त हो गए सारे बागी प्लास्टिक के खिलाफ पीएम ने छेड़ी जंग, 10 लाख लोगों को करेंगे... मुख्यमंत्री से नहीं मिल सका दुनिया का सबसे लम्बा आदमी कांग्रेस पूरे प्रदेश में मनायेगी स्व0 राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती अखिलेश ने दिया ऐसा बयान, किसान और जवान कर रहे सलाम!
 

कैसरगंज के प्रेक्षकों ने चुनाव तैयारियों का लिया जायजा, कार्यवाही की चेतावनी


GAURAV SHUKLA 25/04/2019 10:54:09
60 Views

Lucknow. बुधवार को गोण्डा जनपद पहुंचे कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र के पुलिस ऑब्जर्बर महेश विजय, सामान्य प्रेक्षक मधुकर तथा व्यय प्रेक्षक कुनाल अनुज ने जिला निर्वाचन अधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक के साथ कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न अधिकारियों व टीमों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की।  

kaiserganj me prekshak ne chunavi taiyariyo ka liaya jayja    
पुलिस ऑब्जर्बर विजय ने पुलिस अधीक्षक से पुलिस प्रबन्धों के बारे में विस्तार से जानकारी ली। वहीं व्यय प्रेक्षक ने एसएसटी, एफएसटी और सहायक वयय प्रेक्षक द्वारा अब तक की कई कार्यवाहियों पर नाराजगी जाहिर की और मीटिंग में ही स्पष्ट चेतावनी दी कि अब लापरवाही मिलने पर सीधे सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

पुलिस ऑब्जर्बर ने निर्देश दिए कि सभी एफएसटी, वीवीटी एवं एसएसटी टीमों को तत्काल युद्धस्तर पर सक्रिय कर दिया जाय। पुलिस बल लगातार फ्लैग मार्च करें और अपराधी तत्वों के खिलाफ एक्शन लिया जाय। प्रेक्षकों ने स्पष्ट किया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन कराया जाय।

आरओ, एआरओ, ईआरओ व टीमों के नोडल अधिकारी तथा सभी सहायक व्यय प्रेक्षक अपने काम को लेकर तत्काल सीरियस हो जाएं और प्रेक्षकों के निरीक्षण के दौरान चेकपोस्टों पर मौजूद मिले। 

प्रेक्षक ने बारी-बारी से सभी नोडल अधिकारियों से उनके दायित्वों ओर अब तक उनके द्वारा कया कार्यवाही की गई है, की जानकारी ली। प्रेक्षकों ने कार्मिकों की तैनाती, वाहन व्यवस्था, खानपान, ईवीएम व वीवीपैट की उपलब्धता, लेखा सामर्ग्री, दिव्यांग मतदाताओं के लिए किए गए प्रबन्ध, मतदान केन्द्रों व बूथों पर आवश्यक प्रबन्धों, एमसीएमसी, स्वीप एक्टिविटी, यातायात व्यवस्था, आचार संहिता के मामलों पर अब तक की गई कार्यवाही, पोलिंग पार्टियों की रवानगी एवं उनके गन्तव्य तक पहुंचने के लिए बनाए गए रूट मैप, मतदान केन्द्रों पर सशस्त्र पुलिस बलों की तैनाती व मानक, वेब कास्टिंग, असलहों की स्थिति क्रिटिकल एवं बर्ल्नेबल बूथों पर सुरक्षा इन्तजाम, निर्वाचन सम्पन्न कराने के लिए पुलिस बल की उपल्ब्धता व गैर जनपद से प्राप्त होने वाली फोर्स, क्लस्टर मोबाइल टीमों का गठन एवं उनके क्षेत्रों का आवंटन, अवैध शराब के खिलाफ कार्यवाही व अवैध शराब का कार्य करने वालों की धर-पकड़, निरोधात्मक कार्यवाहियों का ब्यौरा, हिस्ट्रीशीटरों के खिलाफ की गई कार्यवाही, एफएसटी व एसएसटी टीमों द्वारा पकड़ी गई नकदी व अन्य कार्यवाही सहित सभी चीजों की गहन समीक्षा की।

बैठक में लि निर्वाचन अधिकारी डा0 नितिन बंसल, एसपी आरपी सिंह, प्रभारी अधिकारी कार्मिक/सीडीओ आशीष कुमार, उपजिला निर्वाचन अधिकारी रत्नाकर मिश्र, आरओ कैसरगंज आर0आर0 प्रजापति, एएसपी महेन्द्र कुमार, कैसरगंज के सभी एआरओ/एसडीएम, सहायक व्यय प्रेक्षक तथा टीमों के नोडल अधिकारीगण, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी गिरीश कुमार, एसके सहाय, नज्मी कमाल खान व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Web Title: kaiserganj me prekshak ne chunavi taiyariyo ka liaya jayja ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया