मुख्य समाचार
KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल
 

कांग्रेस को यूपी में बड़ा झटका, इस प्रत्याशी का पर्चा हुआ खारिज, जानिए क्या रही वजह


DEEP KRISHAN SHUKLA 25/04/2019 12:38:40
66 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश की अम्बेडकरनगर संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी को करारा झटका लगा है। बात दरअसल यह है कि यहां से कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेद सिंह निषाद का पर्चा नामांकन पत्रों की जांच के दौरान खारिज हो गया है। उनके साथ-साथ कुल आठ प्रत्याशियों के नामांकन जिला निर्वाचन अधिकारी ने त्रुटियों के चलते खारिज किए है। बता दें कि उम्मेद सिंह दस्यु सुंदरी से राजनैतिक जगत में मुकाम हासिल करने वाली फूलन देवी के पति हैं। उम्मेद सिंह ने नामांकन खारिज होने को साजिश बताया है। कांग्रेस पार्टी ने इस कार्रवाई के विरोध में न्यायालय का दरवाजा खटखटाने की बात कही है।

A big blow to the Congress in UP, the candidate 
मालूम हो कि लोकसभा चुनाव 2019 में छठे चरण में अम्बेडकरनगर संसदीय सीट पर चुनाव होने है। कांग्रेस ने इस सीट से फूलन देवी के पति उम्मेद सिंह निषाद को अपना प्रत्याशी बनाया था, लेकिन पार्टी यहां मतदान प्रक्रिया के पहले चरण में ही बाहर हो गयी। जिसकी वजह बना पार्टी प्रत्याशी का नामांकन खारिज होना। 

जिला निर्वाचन कार्यालय ने बुधवार को हुई नामांकन पत्रों की जांच के दौरान उम्मेद सिंह निषाद उर्फ उमेद सिंह के पर्चे को खारिज कर दिया। 

A big blow to the Congress in UP, the candidate

उनके साथ आठ अन्य प्रत्याशी भी इस जद में आए हैं। शपथ पत्र में खामी के चलते कांग्रेस के उम्मेद सिंह निषाद उर्फ उमेद सिंह के साथ कुल आठ प्रत्याशियों का नामांकन पत्र खारिज कर दिए गए। 

इस सीट से कुल 20 प्रत्याशियों ने अपनी उम्मीदवारी का नामांकन पत्र दाखिल किया था। जिनके पर्चे खारिज हुए हैं उनमें कांग्रेस के उम्मेद निषाद के साथ अपना दल बलिहारी के इन्द्रजीत, निर्दल पुष्पा अनिल, डा. लाल बहादुर मौर्य, नागेश्वर प्रसाद, फतेह बहादुर, गुलाम किवरिया और कमलेश शामिल हैं। इस प्रक्रिया के बाद अब अम्बेडकरनगर संसदीय सीट पर 12 प्रत्याशी ही चुनाव मैदान में नजर आएंगे। 

  आयोग में करेंगे शिकायत, लेंगे न्यायालय की शरण

पर्चा निरस्त होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेद ने इसे जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की साजिश बताया है। उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत आयोग में करने के साथ साथ वह न्यायालय की शरण भी लेंगे। जिलाध्यक्ष सैयद मेराजुद्दीन किछौछवी ने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्णय को आयोग और उच्च न्यायालय में चुनौती दी जाएगी। 

A big blow to the Congress in UP, the candidate

  भाजपा ने यहां खेला है बड़ा दांव 

अंबेडकर नगर सीट के लोकसभा के चुनावी रण में सभी प्रमुख पार्टियों ने अपनी अपनी गणित के हिसाब से प्रत्याशी उतारे थे। भाजपा ने इस सीट पर सूबे के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा को टिकट दिया है। बता दें कि मौजूदा समय में वह बहराइच जिले के कैसरगंज से विधायक हैं। मुकुट विहारी वर्मा को टिकट दिया है। भाजपा ने यहां के ढ़ाई लाख कुर्मी वोटरों को साधने के लिए उन्हें यहां से प्रत्याशी बनाया है। वहीं सपा-बसपा गठबंधन ने यहां रीतेश पांडे को अपना प्रत्याशी बनाया है। 

यह भी पढ़े...दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, एयर इंडिया के विमान में मरम्मत के दौरान लगी आग

Web Title: A big blow to the Congress in UP, the candidate's form rejected, know what the reasons are ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया