मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस का बिगाड़ा खेल, इस वजह से प्रियंका गांधी नहीं उतरी चुनाव में


RAJNISH KUMAR 26/04/2019 18:17 PM
21 Views

Lucknow. लोकसभा सभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल ऐड़ी चोटी का जोर लगाने में डटे हुए हैं। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने भी वाराणसी से अपना नामांकन दाखिल कर पूर्वी उत्तर प्रदेश का सियासी पारा सातवें आसमान पर पहुंचा दिया है। वहीं, प्रियंका गांधी के वाराणसी से चुनाव न लड़ने को लेकर भी चर्चा जोरों पर है। सूत्रों की मानें तो बसपा सुप्रीमो मायावती की वजह से प्रियंका गांधी चुनाव मैदान में नहीं उतरीं हैं।

mayawati ne congress ka bigada khel

कांग्रेस महासचिव एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव मैदान में न उतरने को लेकर तमाम तरह के तर्क दिए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के दौर से ही कांग्रेस बड़े नेताओं के खिलाफ कोई प्रत्याशी नहीं खड़ा करती हैं। हालांकि सिर्फ यही वजह नहीं बल्कि तमाम अन्य तर्क भी दिए जा रहे हैं।

प्रियंका गांधी की छवि तेजतर्रार मानी जा रही है, उन्हें इंदिरा गांधी की तरह से मीडिया में पेश किया जा रहा है। ऐसे में कांग्रेस हर कदम को फूंक-फूंक कर रख रही है।

mayawati ne congress ka bigada khel

प्रियंका गांधी पहली बार चुनाव मैदान में उतर रहीं थीं, वो भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ। ऐसे में माना जा रहा था कि यदि वो चुनाव हार गईं तो जनता में गलत संदेश चला जाएगा। 

इसके अलावा एक और वजह सामने आ रही है, वह हैं बसपा सुप्रीमो मायावती। बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने बसपा सुप्रीमो मायावती से सम्पर्क ​किया।

mayawati ne congress ka bigada khel

कांग्रेस वाराणसी में गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर प्रियंका गांधी को उतारना चाहती थी, लेकिन मायावती इस पर राजी नहीं हुईं। सपा-बसपा गठबंधन ने वाराणसी से अपने प्रत्याशी के नाम का भी ऐलान कर दिया है।

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि यदि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ती तो बसपा-बसपा गठबंधन को पूवी उत्तर प्रदेश काफी नुकसान हो सकता है, ऐसे में मायावती ने इतना बड़ा जोखिम लेना मुनासिब नहीं समझा। ​

यह भी पढ़ें... रेप के मामले में आसाराम का बेटा नारायण साई दोषी करार

ऐसे में कांग्रेस ने भी प्रियंका को चुनाव मैदान में नहीं उतारा है। कांग्रेस ने वाराणसी से अजय राय को प्रत्याशी बना दिया है।

Web Title: mayawati ne congress ka bigada khel ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया