इस सीट पर टिकीं पूरे देश की नजरें, मुकाबला दिलचस्प


RAJNISH KUMAR 27/04/2019 13:42:39
45 Views

Patna. बिहार में राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की धरती बेगूसराय पर देश की नजरें टिकी हुई हैं। दरअसल, लोकसभा चुनाव में इस बार भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के लिए उम्मीद बनकर उभरे कन्हैया कुमार के बीच कड़ा मुकाबला है। वहीं, महागठबंधन प्रत्याशी के तौर पर तनवीर हसन मैदान में कूद पड़े हैं, ऐसे में मुकाबला बहुत ही रोचक होता जा रहा है। बताया जा रहा है कि यहां मुकाबला पूरी तरह से त्रिकोणीय है। माना जा रहा है कि भाजपा विरोधी वोट माकपा और गठबंधन में बंट सकता है, जिससे भाजपा को फायदा हो सकता है।

is seat par tiki pure desh ki nazar

बिहार का लेनिनग्राद क​हे जाने वाले बेगूसराय लोकसभा क्षेत्र में मुकाबला बेहद रोचक और दिलचस्प होता जा रहा है। इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और राजद के बीच मुकाबला है।

भाजपा से फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह, भाकपा से जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया और राजद से तनवीर हसन चुनाव मैदान में हैं। ऐसे में इस सीट पर सभी दलों के नेता एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। एक ओर जहां भाजपा नेता गिरिराज सिंह अपनी पार्टी के स्टार प्रचारकों के साथ रोड शो कर रहे हैं।

is seat par tiki pure desh ki nazar

वहीं, भाकपा नेता कन्हैया कुमार भी रोड शो कर मतदाताओं को अपने पक्ष में लाने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं। हालांकि तनवीर हसन के मैदान में आने से कन्हैया कुमार की मुश्किलें जरूर बढ़ गई हैं।

माना जा रहा है कि भाजपा विरोधियों को वोट माकपा और राजद के बीच बंट सकता है, जिससे भाजपा को पूरा फायदा मिल सक​ता है। राजद प्रत्याशी तनवीर हसन के पक्ष में महागठबंधन के स्टार प्रचारक एवं बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के अलावा अन्य नेता भी जोर लगा रहे हैं।

is seat par tiki pure desh ki nazar

इस सीट पर मतदान के लिए सिर्फ दो दिन का ​ही समय बचा है, यहां चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होना है। इस सीट पर मुकाबला काफी रोचक और दिलचस्प बनने के आसार है।

राजद उम्मीदवार मुसलमान और यादव वोटे के सहारे चुनाव मैदान में अपनी ताल ठोक रहे हैं, जबकि कन्हैया कुमार माकपा प्रत्याशी के तौर पर गरीबों को अपना वोट बैंक मान रहे हैं। वहीं, भाजपा अपने राष्ट्रवाद के मुद्दे पर चुनाव लड़ती हुई दिखाई दे रही है।

यह भी पढ़ें... संघ प्रमुख हाथों सम्मानित हुए इस सुपर स्टार के पिता तो होने लगी चर्चा

 

 

Web Title: is seat par tiki pure desh ki nazar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया