मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

राहुल पर देशद्रोह के मुकदमे में कोर्ट ने मांगी एक्शन रिपोर्ट


DEEP KRISHAN SHUKLA 27/04/2019 13:50:30
23 Views

New Delhi. चुनावी माहौल में दलों के नेताओं से जुड़े मामलों में हो रही कार्रवाईयां भी खूब सुर्खियां बटोर रही है। ऐसे ही एक मामले में दिल्ली की विशेष अदालत ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर राजद्रोह के मामले में दर्ज एफआईआर की एक्शन रिपोर्ट तलब की है। न्यायालय ने आरोप लगाने वाले से सबूत की प्रमाणिकता के बारे में जानकारी मांगी है। 

Court seeks action against Rahul for treason trial

बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ सांसदों विधायकों के मामले की सुनवाई करने वाली विशेष अदालत में राजद्रोह के मामले की सुनवाई चल रही है। 

इस मामले में आरोप है कि राहुल गांधी ने वर्ष 2016 में जंतर मंतर पर अपने एक भाषण में कहा था कि प्रधानमंत्री जवानों के खून की दलाली के पीछे छिपे हैं। 

अदालत ने इस मामले की सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस से पूछा है कि राजद्रोह के मामले में अब तक क्या कार्रवाई की गयी है। न्यायाधीश समर विशाल ने पुलिस से एक्शन रिपोर्ट पेश करने के ​आदेश दिए हैं। 

Court seeks action against Rahul for treason trial

इसके साथ ही उन्होंने शिकायत करने वाले से भी पूछा कि क्या किसी अखबार ने इसे लेकर कोई सूचना प्रकाशित की? इस बयान की जानकारी उसे कैसे हुई? 

कोर्ट के इस सवाल के जवाब में याचिकाकर्ता ने बताया कि इसकी सूचना समाचार पत्रों में है साथ ही दिल्ली पुलिस के पास इसकी वीडियो रिकार्डिंग भी है। 

 

Court seeks action against Rahul for treason trial

कोर्ट ने पूछा कि 2016 के भाषण के इस मामले की शिकायत लेकर वह 2019 में क्यों आए? इस शिकायत करने वाले ने दलील दी कि अपराधिक शिकायत कोई सीमा तय नहीं है। वैसे उसने अक्टूबर 2016 में पुलिस से इस मामले की शिकायत की थी। 

चुनावी माहौल में इस मामले में अगर कोई कार्रवाई होती है तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुसीबतें बढ़ सकती हैं। 

यह भी पढ़े...फर्जी निकली आठ राज्यों में आतंकी हमले की सूचना, आरोपी गिरफ्तार

Web Title: Court seeks action against Rahul for treason trial ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया