जेट एयरवेज के बाद एक और कंपनी विमान कंपनी की हालत खराब,करोड़ों रुपये का है कर्ज


RAGHVENDRA CHAURASIA 28/04/2019 14:20 PM
25 Views

New Delhi. भारत में लगातार बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। एक सप्ताह पहले प्राईवेट विमान कंपनी जेट एयरवेज के डूबने के बाद हजारों की संख्या में लोग बेरोजगार हो गए थे। भारत में इस समय कई सरकारी कंपनियों की वित्तीय हालत खराब चल रही, जिसके कारण वे अपने कर्मचारियों को सैलरी तक नहीं दे पा रहे हैं। जिसमें बीएसएनएल,एमटीएनएल,एयरइंडिया,इंडिया पोस्ट के बाद अब सरकारी विमानन कंपनी पवनहंस में भी सैलरी संकट हो गया है। कंपनी को पिछले वित्त वर्ष में 89 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

After Jet Airways, another company, the company

पवनहंस पर करोड़ों रुपये का है कर्ज 

पवनहंस कंपनी हेलीकॉप्टर भी चलाती है। कंपनी के ऊपर फिलहाल करोड़ों रुपये का कर्ज है। इसके चलते अप्रैल महीने में कंपनी अपने कर्मचारियों को सैलरी नहीं पाएगी। इस बारे में कंपनी ने अपने कर्मचारियों को एक सर्कुलर भेज दिया है। इस कंपनी पर 230 करोड़ रुपये के अलावा और भी कई देनदारियां बताई गई है। इससे आने वाले समय में कंपनी की हालत और खराब होने का डर है। कोशिश की जा रही है किसी तरह से फंड जुटाया जाए और कर्मचारियों की सैलरी देने के अलावा बाकी काम किए जाएं। संकेत यह भी मिल रहा है कि पवनहंस के अलावा एक और प्राईवेट एयरलाइंस की भी हालत जल्द ही खराब होने वाली है। 

देश में पवनहंस के कई सारे हेलीपोर्ट हैं 

पवनहंस कंपनी ने टेक्निकल स्टाफ के अलावा सभी कर्मचारियों का ओवरटाइम बंद कर दिया है। अब ओवरटाइम के किसी भी कर्मचारी को पैसे नहीं मिलेंगे। इसके अलावा पूरे देश में पवनहंस के तमाम हेलीपोर्ट हैं,जिनसे किसी तरह की कमाई नहीं हो रही है। चुनाव के दौरान भी निजी कंपनियों के हेलिकॉप्टर बुक हैं। पवनहंस के ज्यादातर हेलिकॉप्टर खड़े हैं इनमें से भी कई खराब पड़े हैं।

 

Web Title: After Jet Airways, another company, the company's condition is poor, crores of rupees are debt ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया