मुख्य समाचार
पश्चिम बंगाल में किशोर सहित दो लोगों की मौत, भड़की हिंसा रेलवे भर्ती बोर्ड इस तिथि को जारी करेगा सीबीटी का एडमिट कार्ड गरीब की जमीन से कब्जा हटाने में लग रहे महीनों भविष्य के आर्यावर्त का असली चेहरा दिखाती है वेब सीरीज 'लैला' अधिकारी के फार्म हाउस पर दुष्कर्म मामले में अखिलेश समेत 7 गिरफ्तार, मुलायम और बाउंसर अभी भी फरार  लखनऊवासियों को ख़ूब रास आ रहे मेट्रो के सोवनियर आइटम्स निलंबित कोटेदार की दुकान निरस्त करने की जिलाधिकारी से मांग देह व्यापार की सूचना पर पहुंची पुलिस तो चौंकाने वाला हुआ खुलासा मेट्रो स्टेशन पर युवती को देख युवक करने लगा मास्टरबेट, तमाशा देखते रहे लोग ओडिशा: इस दिन जारी होगा CHSE+2 का परिणाम, शिक्षामंत्री ने की घोषणा वृहद कुक्कुट एवं लघु पशु एक दिवसीय राज्य स्तरीय कार्यशाला का आयोजन 20 को 91 हजार करोड़ कर्ज घोटाले में ED की गिरफ्त में दो बड़े ऑफिसर, मामले की पहली गिरफ्तारी यूपी में अपराधों की बाढ़ के बावजूद भाजपा सरकार के कानों पर नहीं रेंग रही जूं : अखिलेश टीम इंडिया को झटका, धवन पूरे वर्ल्ड कप से बाहर, ऋषभ पंत हुए शामिल अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय
 

चौथे चरण में यूपी की इन 13 सीटों पर होगा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला


DEEP KRISHAN SHUKLA 28/04/2019 14:31:34
22 Views

Lucknow. चौथे चरण के चुनाव में प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। आयोग ने शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है, जिन सीटों पर यह चुनाव होने हैं, उनमें अधिकतर सीटों पर सपा और बसपा का दबदबा है। 2014 में तो यहां भगवा ही लहराया था, लेकिन इस दफा के जुदा सियासी माहौल में क्या तस्वीर बन कर उभरती है यह देखना बेहद दिलचस्प होगा। 

The fate of the candidates will be decided in these 13 seats of UP in the fourth phase

बता दें कि सात चरणों के लोकसभा चुनाव का चौथा चरण सोमवार को होना है। शनिवार से इन सीटों पर प्रचार प्रसार थम चुका है। 

इस चरण में प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर राजनीति के धुरंधरों के भाग्य का फैसला मतदाता करने जा रहे है। 

इस चरण में सूबे की शाहजहांपुर, खीरी, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी और हमीरपुर सीटों पर मतदान होने है। 

इस चरण में नामांकन पत्रों की जांच और नाम वापसी के बाद अब कुल 152 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। इस चरण में जिन दिग्गजों की साख दांव पर लगी है उनमें पूर्व केन्द्रीय मंत्रियों सलमान खुर्शीद और श्रीप्रकाश जायसवाल शामिल हैं। 

The fate of the candidates will be decided in these 13 seats of UP in the fourth phase

वहीं मौजूदा सूबे की सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्यदेव के अलावा सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव, साक्षी महाराज, अन्नू टण्डन और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया चर्चित राजनीतिक हस्तियां चुनावी मैदान में हैं। 

बता दें कि इन चरण में प्रत्याशियों के साथ साथ पार्टियों की भी प्रतिष्ठा दांव पर है। यही वजह है कि सभी दलों के दिग्गज स्टार प्रचारकों ताबड़तोड़ रैलियां की है। 

The fate of the candidates will be decided in these 13 seats of UP in the fourth phase

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ, बसपा सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा जैसे दिग्गज चेहरों ने यूपी जीतने के लिए कड़ी मेहनत की है। 

गौरतलब हो कि इनमें से ज्यादातर सीटें सपा और बसपा के प्रभाव वाली है लेकिन बीते लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के चलते यहां की सियासत भगवामय हो गयी थी। 

इस बार के राजनैतिक परिदृश्य में थोड़ा परिवर्तन हुआ है। सपा बसपा एक साथ आने से जहां मजबूत हो गयी हैं तो वहीं प्रियंका की एंट्री ने सूबे में कांग्रेस को आक्सीजन देने का काम किया है। अब देखना यह होगा कि वोटरों के मन में क्या चल रहा है। 

यह भी पढ़े...जेट एयरवेज के बाद एक और कंपनी विमान कंपनी की हालत खराब,करोड़ों रुपये का है कर्ज

Web Title: The fate of the candidates will be decided in these 13 seats of UP in the fourth phase ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया