उन्नाव में कई गांवों के ग्रामीणों ने किया मतदान बहिष्कार, अधिकारी रहे परेशान


DEEP KRISHAN SHUKLA 29/04/2019 12:45:46
91 Views

Unnao. राजधानी से सटे उन्नाव जनपद में कई स्थानों पर मतदाताओं ने विकास कार्यों के अभाव में चुनाव का बहिष्कार कर दिया। यह खबर प्रशासनिक अमले के कानों तक पहुंचते ही हड़कम्प मच गया। घंटो मानमनौव्वल का दौर चलता रहा लेकिन नेताओं की जुमलेबाजी और अधिकारियों के आश्वसन की घुट्टी की गहरी समझ के चलते ग्रामीण अपनी जिद पर अड़े रहे। 

Villagers of many villages in Unnao did vote boycott, officials were upset
मालूम हो कि लोकसभा चुनाव का सोमवार चौथा चरण था। सुबह निर्धारित समय पर चुनाव भी शुरू हुआ विभिन्न बूथों पर मतदाताओं की कतारें लग गयी। निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने के लिए संकल्पित जिले का प्रशासनिक अमला हर बूथ की गतिविधि पर निगाह बनाए रहा। इसी बीच जिला प्रशासन के कानों में जब कई स्थानों से मतदान बहष्किार के स्वर पहुंचने शुरू हुए तो अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। जिन स्थानों पर मतदान बहिष्कार का ऐलान ग्रामीणों ने किया वहां जिले का प्रशासनिक अमला नाराज ग्रामीणों को मनाने की पुरजोश कोशिश में जुटा रहा। दोपहर 12 बजे तक ग्रामीण अपनी जिद पर अड़े रहे। आइए एक नजर में बताते है कि मतदान बहिष्कार करने वाले इलाकों का ब्लाकवार क्या रहा हाल-

Villagers of many villages in Unnao did vote boycott, officials were upset
हसनगंज ब्लाक के बरातीखेड़ा में गांव के लोगों ने सड़क, बिजली व पानी जैसी मूलभूत आवश्यकताओं की बदहाली के चलते ऐन मौके पर मतदान का बहिष्कार कर दिया। यह खबर मिलते ही जिलाधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने किसी तरह मतदाताओं को आश्वस्त कर मतदान प्रक्रिया शुरू कराई। उन्होंने गांव में बिजली, सड़क व अन्य व्यवस्थाएं शीघ्र दुरूस्त कराने का आश्वासन दिया। 
बांगरमऊ विकास खण्ड क्षेत्र के ग्राम डढ़िया सुनौरा में भी ग्रामीणों ने विकास कार्यों के अभाव में वहिष्कार कर दिया। दोपहर 12 बजे तक ग्रामीण अपनी जिद पर अड़े रहे। एसडीएम समेत अन्य अधिकारी ग्रामीणों को मनाते रहे। वहीं ब्लाक के रसूलपुर खुर्द में भी ग्रामीणों ने विकास नहीं तो वोट नहीं का ऐलान किया था लेकिन समय रहते प्रशासन ने ग्रामीणों को आश्वस्त करा दिया। जिसके चलते वहां मतदान चल रहा है। 

Villagers of many villages in Unnao did vote boycott, officials were upset
बिछिया विकास खण्ड में भी इसी तरह नाराज ग्रामीणों ने मतदान का ​बहिष्कार कर दिया। यहां भी विकास कार्यों को लेकर ग्रामीणों में नाराजगी देखने को मिली। ब्लाक की ग्राम पंचायत तारगांव के मजरे पकरा में ग्रामीणों का मतदान बहिष्कार जारी है। अधिकारियों के मान मनौव्वल का दौर चल रहा है।
  बड़ा प्रश्न? तो कहां हुआ विकास
जिस तरह से ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया वह विकास के दावों की पोल खोलने वाला हैै। ऐसे में बड़ा प्रश्न यह उठता है कि वर्तमान लोकसभा सांसद गांव गांव विकास की गंगा बहाने की बात कह रहे थे तो क्या वह विकास की गंगा धारा इन गांवों पहले ही दूसरी ओर मुंड़ गयी। 

यह भी पढ़े...बड़ा फैसला, श्रीलंका में लगा बुर्के पर प्रतिबंध

 

 

 

 

Web Title: Villagers of many villages in Unnao did vote boycott, officials were upset ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया