मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

चुनाव के दिन गाड़ी में झंडा लगाकर घूमती मिली यह प्रत्याशी, हुई कार्रवाई


DEEP KRISHAN SHUKLA 29/04/2019 15:08:08
42 Views

Lucknow. चुनाव के दिन कार पर झंडा लगा कर चलना गठबंधन प्रत्याशी को उस समय मंहगा पड़ गया जब प्रेक्षक की नजर उनकी गाड़ी पर पड़ गयी। प्रेक्षक के निर्देश पर उनकी कार का चालान काट दिया गया। मामला राजधानी के पड़ोसी जनपद हरदोई की मिश्रिख लोकसभा सीट का है। 

On the day of election, this candidate was seen wondering flag on the car, took action

मिली जानकारी के अनुसार, यहां पर सपा-बसपा गठबंधन की उम्मीदवार डा. नीलू सत्यार्थी अपनी कार से विभिन्न पोलिंग बूथों पर भ्रमण कर कार्यकर्ताओं से हाल चाल ले रही थीं। 

जब उनकी कार मिश्रिख लोकसभा सीट के विकास खण्ड कोथावां के जरौआ के पास से गुजर रही थी उसी दौरान लोकसभा प्रेक्षक की निगाह गाड़ी पर पड़ गयी। 

उनकी कार में आगे गठबंधन का झंडा देख प्रेक्षक ने उनका चालन कर दिया। प्रत्याशी के साथ चल रही एक अन्य सफेद रंग की कार में प्रत्याशी का चुनाव संबंधी स्टीकर प्रेक्षक ने हटवा दिया। 

On the day of election, this candidate was seen wondering flag on the car, took action

प्रेक्षक ने बताया कि गठबंधन प्रत्याशी मतदान केंद्रों के भ्रमण के दौरान अपनी गाड़ी में झंडा लगाए थीं।चुनाव आयोग के निर्देशानुसार चुनाव के दिन प्रत्याशी किसी प्रकार की प्रचार सामग्री साथ नहीं लेकर चल सकता है। 

उनके द्वारा कार में झंडा लगाना आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में आता है। इसी लिए गाड़ी का चालान काटने की कार्रवाई की गयी। 

यह भी पढ़े...उन्नाव में कई गांवों के ग्रामीणों ने किया मतदान बहिष्कार, अधिकारी रहे परेशान

Web Title: On the day of election, this candidate was seen wondering flag on the car, took action ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया