काशी का चुनावी रण, पीएम मोदी के खिलाफ खड़ी हुई उम्मीदवारों की फौज


DEEP KRISHAN SHUKLA 30/04/2019 08:42 AM
23 Views

Lucknow. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की संसदीय सीट वाराणसी में चुनावी मुकाबला बेहद रोचक मोड़ पर पहुंच गया है। कांग्रेस से प्रियंका को प्रत्याशी बनाए जाने की अटकले शांत होने के बाद सपा बसपा गठबंधन ने अप्रत्याशित फैसला लेकर सबको चौंका दिया है। गठबंधन ने अब यहां शालिनी यादव के बजाय पहले से नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रचार कर रहे बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है। उधर बाहुबली अतीक अहमद बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनावी मैदान हैं। यही नहीं तेलंगाना के किसानों ने भी पीएम मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 

Kashi
मालूम हो कि वाराणसी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को प्रत्याशी बनाए जाने की अटकले लगाई जा रही थी। 
इन अटकलों पर विराम लगाते हुए कांग्रेस ने अजय राय को पार्टी प्रत्याशी बना कर यह स्पष्ट कर दिया कि वहां से प्रियंका चुनाव नहीं लड़ेगी। 

Kashi
इसके के बाद पीएम मोदी की इस सीट से जीत पक्की मानी जा रही थी। नामांकन के आखिरी दिन वाराणसी में जो हुआ उसने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने का काम किया है। 
इस सीट पर नरेंद्र मोदी के खिलाफ पहले से ही मोर्चा बंदी कर रहे बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को समाजवादी पार्टी ने अपना प्रत्याशी बना दिया है। 

Kashi
यहां से घोषित पार्टी प्रत्याशी शालिनी यादव का टिकट आखिर दिन काट दिया गया। उधर बाहुबली अतीक अहमद के भी चुनावी मैदान में कूद पड़ने से मुकाबला और रोचक हो गया है।

हलांकि शालिनी यादव ने भी अपना नामांकन दाखिल करते हुए खुद को पार्टी का अधिकृत प्रत्यशी बताया। 
कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय ने जुलूस के साथ कलेक्ट्रेट पहुंच कर अपना नामांकन कराया।

Kashi

इसके अलावा ओलंपियन हॉकी खिलाड़ी मोहम्मद शाहिद की बेटी हिना शाहिद के अलावा देश के कई राज्यों के उम्मीदवारों की कतार नामांकन के लिए लगी रही। 
तेलंगाना के दर्जनों किसान भी नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए नामांकन की लाइन में लगे दिखे। 
बता दें कि 26 अप्रैल तक नरेंद्र मोदी समेत कुल 31 उम्मीवारों ने ही नामांकन दाखिल किया था। 27 और 28 को छुट्टी के चलते नामांकन प्रक्रिया बंद रही। 
अंतिम दिन निर्धारत समय दोपहर तीन बजे तक 118 उम्मीदवारों को नामांकन पत्र जारी किया गया है। 
जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि दोपहर तीन बजे तक सभी नामांकन पत्र लेकर कलेक्ट्रेट में वापस आने वालों का नामांकन जमा किया जाएगा। 
कितने लोगों का नामांकन हुआ इसकी अंतिम संख्या मंगलवार को घोषित की जाएगी। 

यह भी पढ़े...पंजाब के गुरुदासपुर से सनी देओल ने तो पटना से शत्रुघ्र सिन्हा ने भरा पर्चा..

 

 

 

 

 

Web Title: Kashi's electoral battle, the army of candidates standing against PM Modi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया