मुख्य समाचार
शुद्ध जीवन जीने के लिए पेड़ लगाना जरूरी जानिए, कैसे बढ़ाएंं पलकों और होठों की खूबसूरती बिना सर्जरी ? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम की महारैली, कर सकते हैं ये बड़ा फैसला तेजस्वी के समर्थन में राबड़ी उठाया ये बड़ा कदम, परास्त हो गए सारे बागी प्लास्टिक के खिलाफ पीएम ने छेड़ी जंग, 10 लाख लोगों को करेंगे... मुख्यमंत्री से नहीं मिल सका दुनिया का सबसे लम्बा आदमी कांग्रेस पूरे प्रदेश में मनायेगी स्व0 राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती अखिलेश ने दिया ऐसा बयान, किसान और जवान कर रहे सलाम! बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक, दरवाजे से ही करना होगा जलाभिषेक पहलू खां मामले में मायावती ने लिया बड़ा फैसला, सरकार से समर्थन... बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  कर्नाटक: कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले यह विधायक सुर्खियों में, जानिए क्या है वजह मलेशिया में आयोजित तीसरे वर्ल्ड कांग्रेस को संबोधित करेंगी एमिटी की प्रोफेसर सुनीला धनेश्वर   कश्मीर के हालात पर सच को सामने नहीं आने देना चाहती योगी-मोदी की सरकार : भाकपा (माले) यूपी में मेरठ, प्रयागराज व खीरी से अवैध शराब बरामद
 

आतंकी बगदादी का वीडियो आया सामने, जिंदा होने पर शुरू हुई बहस


DEEP KRISHAN SHUKLA 30/04/2019 10:11 AM
34 Views

New Delhi. पांच साल बाद पहली आईएस के सरगना अबु बकर अल-बगदादी का वीडियो जारी होने के बाद उसके जिंदा होने के अटकले शुरू हो गयी हैं। आईएस ने सोमवार बगदादी का एक ​वीडियो जारी किया है इसके अलावा एक आडियो भी सामने आया है जिसमें उसने श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार धमाकों की जिम्मेदारी लेते हुए इसे आईएस के गढ़ बगौज में मारे गए आतंकियों का बदला बताया है। यह बात अलग है कि जारी किए गए वीडियों में यह तथ्य सामने नहीं आया है कि इसे कब शूट किया गया। 

Video of Terrorist Baghdadi came in front, debate started on being alive
बता दें कि सोमवार को आई के अल फुकरान मीडिया नेटर्वक ने 18 मिनट का एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो को अलजजीरा चैनल ने प्रसारित ​भी किया है। 
वीडियो में दुर्दांत आईएस आतंकी बगदादी तीन लोगों को संबोधित करता नजर आया है। अन्य तीन कौन लोग थे यह चेहरे साफ ने दिखने के कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। 
इस वीडियो में बगदादी सीरिया के आईएस के आखिरी गढ़ बगौज की लड़ाई का जिक्र करता नजर आया। 

Video of Terrorist Baghdadi came in front, debate started on being alive
जिसमें आतंकी यह कहता नजर आया कि अब जो लड़ाई शुरू होने वाली है वज दुश्मन के खिलाफ कयामत तक जारी रहेगी। 
गौरतलब हो कि आखिरी बार बगदादी एक मस्जिद में वर्ष 2014 में देखा गया था। जिसमें उसने स्वयं को ईराक और सीरिया का खलीफा घोषित बताया था। 
मालूम हो कि आतंक के सफाए के लिए ईराक और सीरिया में अमेरिका ने सहयोगी सेनाओं के लंबी लड़ाई लड़ी थी। 

Video of Terrorist Baghdadi came in front, debate started on being alive
बीते माह अमेरिका ने आईएस के आखिरी ठिकाने को खत्म करने का दावा किया था। आतंक के खिलाफ इस कार्रवाई में अमेरिकी सेना द्वारा कई बार इस खूंखार आतंकी बगदादी को मार गिराने का दावा भी किया जा चुका है। 
सोमवार जारी ​वीडियों के बाद इस आतंकी के जिंदा होने को लेकर फिर से बहस शुरू हो गयी है। 

यह भी पढ़े...हिममानवों के अस्तित्व को लेकर फिर शुरू हुई चर्चा, जानिए क्या है वजह

 

 

 

 

 

Web Title: Video of Terrorist Baghdadi came in front, debate started on being alive ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया