इस आईपीएल टीम के सह मालिक को जापान में मिली दो साल की सजा, ये था मामला


DEEP KRISHAN SHUKLA 30/04/2019 14:18:38
167 Views

News Delhi. किंग्स इलेवन पंजाब टीम के सह मालिक और जाने माने भारतीय कारोबारी नेस वाडिया को ड्रग्स रखने के मामले में दो साल की सजा सुनाई गयी है। उनकी पैंट की जेब से 25 ग्राम कैनेबिस रेजिन नामक ड्रग बरामद होने पर बीते मार्च माह में उन्हें उत्तरी जापानी द्वीप होक्काइडा स्थित न्यू चिटोज हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था। इसी मामले में जापान की कोर्ट ने यह सजा सुनाई है।

This IPL team co-owner was sentenced to 2 years in Japan, this was the case

बता दें कि फोर्ब्स पत्रिका अनुसार तकरीबन 7 अरब डालर की संपत्ति के साथ नेस भारत ​के सबसे रईस कारोबारियों में शामिल हैं। 

वाडिया समूह चेयरमैन नुल्सी के सबसे बड़े बेट नेस को होक्काइडो के हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया था। स्निफर डाग की हरकत पर जब उनकी तलाशी ली गयी तो उनकी जेब से ड्रग्स बरामद हुई थी। 47 वर्षीय नेस वाडिया को गिरफ्तारी के बाद कई दिनों तक अज्ञात स्थान पर रखा गया था। 

This IPL team co-owner was sentenced to 2 years in Japan, this was the case

अब जापान की एक अदालत ने मामले की सुनवाई करते हुए उन्हें दो साल की सजा सुनाई है। बता दें कि वह वाडिया समूह की सभी यूनिट्स के निदेशक हैं। 

यह वही समूह है जिसे 1736 में ईस्ट इंडिया कंपनी के लिए जहाज बनाने का मसौदा मिला था। उनका समूह की ब्रिटेनिया बिस्किट कंपनी और एयरलाइन गो एयर में ही हिस्सेदारी है। 

This IPL team co-owner was sentenced to 2 years in Japan, this was the case

अरबों डालर मूल्य वाली सूचीबद्ध संस्थाओं वाले इस समूह के निदेशक नेस वाडिया ने जापान की साप्पोरो अदालत में यह स्वीकार किया कि यह उनकी जेब से बरामद दवा उनके निजी इस्तेमाल के लिए है। उनकी इस स्वीकारोक्ति के बाद न्यायालय ने दो साल की सजा सुनाई।

यह भी पढ़े...देश भर में इस कंपनी के बेबी शैम्पू की बिक्री पर आयोग ने लगाई रोक, जानिए क्या है वजह

Web Title: This IPL team co-owner was sentenced to 2 years in Japan, this was the case ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया