मद्रास हाईकोर्ट से किरण बेदी को करारा झटका,सरकार के काम काज में रोजाना नहीं कर सकती हस्तक्षेप


RAGHVENDRA CHAURASIA 30/04/2019 15:36:19
86 Views

Chennai. पिछले दिनों केंद्र शासित राज्य पुडुचेरी की सरकार व उपराज्यपाल किरण बेदी के बीच गतिरोध की खबरें लगातार आती रहीं हैं।  मद्रास हाईकोर्ट ने इस मामले पर बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि किरण बेदी के पास केंद्र शासित प्रदेश की दिन -प्रतिदिन की गतिविधियों में हस्तक्षेप करने की शक्ति नहीं है। वहीं कोर्ट ने केंद्रीय मंत्रालय द्वारा दिए गए निर्देशों को खारिज कर दिया है। मद्रास हाईकोर्ट ने कहा कि सरकार के कामकाज में उपराज्यपाल रोजाना दखल नहीं दे सकते हैं।

Madras High Court can not make a shock to Kiranbadi, daily interference in the functioning of the government

उपराज्यपाल अब पुडुचेरी सरकार के कामकाज दखल नहीं दे सकती हैं

मद्रास हाईकोर्ट के इस आदेश के बाद अब उप राज्यपाल किरण बेदी पुडुचेरी सरकार से किसी भीा फाइल के बारे में नहीं पूछ सकती हैं,और न ही रोजाना उनके कामकाज में दखल दे सकती हैं। इसके साथ ही सरकार को और न ही सरकार की तरफ से कोई आदेश जारी कर सकती हैं।

केजरीवाल भी उपराज्यपाल हमला कर चुकें हैं

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी उपराज्यपाल पर हमला कर चुके हैं। दिल्ली सरकार व उपराज्पाल के बीच झगड़ा काफी महीनों तक चलता रहा है। केजरीवाल ने उपराज्यपाल के घर पर कई दिनों तक धरना प्रदर्शन् किया है। केजरीवाल ने उपराज्यपाल पर काम में अडंगा डालने का आरोप लगाया।
 

 

Web Title: Madras High Court can not make a shock to Kiranbadi, daily interference in the functioning of the government ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया