मुख्य समाचार
बिग बॉस 13 का पहला टीजर रिलीज, दर्शक कभी नहीं भूल पाएंगे ये सीजन आश्रम में दो महिलाओं से रेप का मामला, पुलिस जांच में जुटी ICSI CS परीक्षा का परिणाम घोषित, जानें कब तक होगा एक्टिव निवेशकों का करोड़ों लेकर रियल एस्टेट कंपनी फरार भाजपा को रोकने के लिए अखिलेश यादव अब इस पार्टी से करने जा रहे गठबंधन, सियासी सरगर्मी बढ़ी यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: इतिहास रचने से एक कदम दूर पीवी सिंधु... यूपी: सूबे में जल्द हो सकता है एक नए गठबंधन का ऐलान, इन दलों के नेताओं की बढ़ी नजदीकियां राहुल के कश्मीर दौरे पर भड़के इकबाल अंसारी, दे डाली ये नसीहत आम आदमी की थाली से ये सब्जियां हुईं गायब, आगे भी राहत की उम्मीद नहीं
 

EC ने एक बार फिर आजम खान पर लगाया बैन, 48 घंटों तक नहीं कर सकेंगे चुनाव प्रचार


ABHIMANYU VERMA 01/05/2019 07:38 AM
47 Views

Rampur. चुनाव आयोग ने एक बार फिर सपा नेता आज़म खान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। आयोग ने आज़म खान पर 48 घंटे का बैन लगाया है। अब वह अगले 48 घंटों तक चुनाव प्रचार या अन्य सार्वजनिक राजनीतिक गतिविधियों में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। यह प्रतिबंध बुधवार सुबह 6 बजे से शुरू होगा। 

Election Commission ban Azam Khan for 48 hours loksabha elections 2019

बता दें कि चुनाव आयोग ने अधिकारियों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान के मामले में आज़म खान के खिलाफ यह कार्रवाई की है। उन्होंने अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा था कि रामपुर जिले में अधिकारी लोगों को धमका रहे हैं कि वह वोट देने के लिए न जाएं। 

सपा उम्मीदवार ने कहा कि पूरे देशभर में रामपुर एकमात्र ऐसा शहर है जहां एक विशेष वर्ग के लोगों पर दबाव बनाया जा रहा है, जिससे वह मतदान न कर सकें। उनकी दुकानों को लूटा जा रहा है, उन्हें नुकसान पहुंचाया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें:-...नरेंद्र मोदी व अमित शाह पर चुनाव आयोग की नरमी पर,सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब..

वहीं, चुनाव आयोग ने सपा नेता के बयान को भड़काऊ मानते हुए कहा है कि आजम ने जिला चुनाव तंत्र और धर्म को लेकर बेहद भड़काऊ भाषण दिया है, जिससे चुनाव में ध्रुवीकरण किया जा सके। उनका यह भड़काऊ बयान उनके संसदीय क्षेत्र के साथ-साथ डिजिटल युग में सूचनाओं के तेज फैलाव के कारण अन्य क्षेत्रों तक भी पहुंचा है। 

गौरतलब है कि चुनाव आचार संहिता के मामले में चुनाव आयोग इससे पहले भी आजम खान के खिलाफ कार्रवाई कर चुका है। आयोग ने भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा को लेकर अभद्र टिप्पणी के मामले में आजम पर 72 घंटे का प्रतिबंध लगाया था। 

Web Title: Election Commission ban Azam Khan for 48 hours loksabha elections 2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया