मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

आयोग ने फिर आजम खां पर लगाया 48 घंटे का प्रतिबंध 


DEEP KRISHAN SHUKLA 01/05/2019 10:07:05
46 Views

Lucknow. सपा नेता आजम खान को चुनाव आयोग ने एक बार फिर से झटका देते हुए उन पर प्रतिबंध लगा दिया है। आचार संहिता उल्लंघन करने के चलते अब वह बुधवार सुबह 6 बजसे 48 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगे। इससे पहले भी उन्हें तीन दिन के लिए प्रतिबंधित किया जा चुका है। 

Commission again imposed 48 hours ban on Azam Khan
सपा के कद्दावर नेता आजम खां पर आरोप है कि उनको कहा है कि जिले के अधिकारी लोगों को वोट नहीं देने के लिए धमका रहे हैं। 
एक खास वर्ग के लोगों पर दबाव बनाया जा रहा है ताकि वे मतदान नहीं कर सके। चुनाव आयोग ने आजम खां के बयान को काफी भड़काऊ माना है। 
आयोग ने अपने आदेश में कहा है कि आजम खान ने चुनाव के ध्रुवीकरण के लिए जिले के निर्वाचन तंत्र और धर्म को लेकर बेहद भड़काऊ भाषण दिया है। 

Commission again imposed 48 hours ban on Azam Khan
यह सिर्फ उसी संसदीय क्षेत्र तक सीमित नहीं था जहां उन्होंने भाषण दिया बल्कि डिजिटल युग में सूचनाओं के तेज फैलाव के कारण अन्य क्षेत्रों तक भी यह बात गई।  
बता दें कि इससे पहले भाजपा उम्मीदवार जया प्रदा पर आपत्तिजनक बयान के चलते उन्हें 72 घंटे के लिए प्रचार करने से रोक दिया गया था। 

Commission again imposed 48 hours ban on Azam Khan
बता दें कि रामपुर सीट में 23 अप्रैल को मतदान हो चुका है। बावजूद इसके शेष बचे तीन चरणों में आजम खां की बयानबाजी चुनावों को किसी प्रकार प्रभावित न करे इसके लिए चुनाव आयोग उन पर लगातार निगाह बनाए है। आजम खां के चुनाव प्रचार के दौरान उनके बयानों को लेकर उन पर अब तक लगभग 14 मुकदमे भी दर्ज हो चुके हैं।

यह भी पढ़े...अयोध्या दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, नहीं करेंगे रामलला के दर्शन

 

 

 

 

 

Web Title: Commission again imposed 48 hours ban on Azam Khan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया