सीजेआई पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला का जांच में शामिल होने से इंकार


DEEP KRISHAN SHUKLA 01/05/2019 10:26 AM
89 Views

New Delhi. भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई पर कथित रूप से यौन उत्पीड़न मामले में एक दिलचस्प मोड़ आ गया है। आरोप लगाने वाले महिला ने जांच में शामिल होने से इंकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट की इस पूर्व कर्मचारी ने मंगलवार यह स्पष्ट कर दिया कि वह तीन जजों के हाउस पैनल की जांच में शामिल नहीं होगी। 

Case of Sexual harassment allegation on CJI, accused woman refuse to join Investigation
मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट की एक पूर्व महिला कर्मचारी ने सुप्रीम कोर्ट के 22 जजों को पत्र हलफनामा की प्रतियां भेज कर आरोप लगाया था कि मुख्य न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई ने अक्टूबर 2018 में उनका यौन उत्पीड़न किया था। महिला अदालत में जूनियर कोर्ट असिस्टेंट के पद पर काम कर रही थी।
अपनी तरह के इस पहले मामले की आंतरिक जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने वरिष्ठतम जज न्यायमूर्ति एसए बोबडे की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया था। 
इस समिति में जस्टिस एनवी रमण और जस्टिस इंदिरा बनर्जी को शामिल हैं। 26 अप्रैल को जांच समिति की पहली बैठक में पीड़िता समिति के समक्ष पेश हुई।
बता दें कि दिल्ली के एक एनजीओ ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर इस यौन उत्पीड़न मामले से जुड़ी खबरें मीडिया में प्रकाशित न करने की मांग की गयी थी। इस याचिका को कोर्ट अस्वीकार कर चुकी है। 
अब इस मामले में एक और नया मोड़ यह आया है कि आरोप लगाने वाली महिला ने समिति की जांच में शामिल होने से इंकार कर दिया है। 

यह भी पढ़े...रद्द हो सकता है तेज बहादुर का नामांकन, मोदी के खिलाफ अब ये होंगी सपा उम्मीदवार!

 

 

Web Title: Case of Sexual harassment allegation on CJI, accused woman refuse to join Investigation ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया