गैस चूल्हा के गोदाम में लगी भीषण आग, मासूम समेत परिवार के पांच लोगों की मौत


DEEP KRISHAN SHUKLA 01/05/2019 11:39:24
123 Views

Lucknow. राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर इलाके में तकरोली में घर में बने गैस चूल्हे के गोदाम में संदिग्ध हालातों में आग लग गयी। आग इतनी भीषण थी कि 12 दमकल की गाड़ियों को आग बुझाने के लिए जूझना पड़ा। इस हादसे में एक वर्षीय मासूम समेत पांच लोगों की मौत हो गयी। 

Five people, including innocent Devastating fire in the godown of gas stove, Five people, including innocent died
मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ के इंदिरा नगर के तकरोली में मायावती कॉलोनी के पास राम विहार फेज-2 में टीएन सिंह के घर में बनाए गए गैस चूल्हे के गोदाम संचालित था। 
रात तकरीबन डेढ़ बजे इस गोदाम में संदिग्ध हालातों में आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया। 
अग्निकांड की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़िया मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। 
आग की भयावहता के चले एक दर्जन गाड़िया आग बुझाने में जुटी रही। तकरीबन एक घंटे बाद जब आग पर काबू पाया गया तो राहत और बचाव कार्य शुरू हुआ। 

Five people, including innocent Devastating fire in the godown of gas stove, Five people, including innocent died
बताया जा रहा है कि यह हादसा शार्ट सर्किट से हुआ है। आग लगने की सूचना रात 2 बजकर 40 मिनट पर दमकल विभाग को दी गई। 
हादसे के वक्त मालिक टीएन सिंह घर से बाहर गया हुआ था। वह यूपी में गैस चूल्हा की आपूर्ति का काम करता है।
मृतकों की पहचान जूली सिंह (35) पत्नी डब्लू सिंह (38), डब्लू सिंह पुत्र टीएन सिंह, वंदना सिंह (22), सुमित सिंह (16) व बेबी (1 वर्ष) के रूप में हुई है। मृतकों में पति पत्नी व उनकी एक वर्ष की बेटी शामिल है।
टीएन सिंह का परिवार मूलरूप प्रतापगढ़ के पट्टी का रहने वाला है। वह सिंह पूरे उत्तरप्रदेश में गैस चूल्हा की आपूर्ति का काम करते हैं। 
घटना के बाद स्थानीय लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया है। मौके पर भीड़ जुटती देख पुलिस ने खदेड़ कर भगाया। वहां अतिक्रमण का आलम यह रहा कि दमकल को जेसीबी की मदद से कई जगह से घर तोड़ कर राहत कार्य शुरू किया है। बताया जा रहा है कि सभी की मौत दम घुटने से हुई है।

यह भी पढ़े...आयोग ने फिर आजम खां पर लगाया 48 घंटे का प्रतिबंध

 

 

 

Web Title: Five people, including innocent Devastating fire in the godown of gas stove, Five people, including innocent died ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया