पश्चिम बंगाल में हिंसा रोकने के लिए आयोग ने केंद्रीय सुरक्षाबलों को सौंपी कमान


RAGHVENDRA CHAURASIA 01/05/2019 15:46:59
58 Views

New Delhi.पश्चिम बंगाल में हिंसा रोकने के लिए निर्वाचन आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल चुनाव की जिम्मेदारी केंद्रीय सुरक्षाबल को सौंपी है। अब आगामी चरणों के चुनावों में मतदान केंद्रों पर पर्याप्त केंद्रीय सुरक्षा बल मौजूद रहेंगे। 

Commission to prevent violence in West Bengal

मतदान केंद्र के अंदर व्यवस्था देंखेगे केंद्रीय सुरक्षाबल

निर्वाचन आयोग ने ​पश्चिम बंगाल में हिंसा रोकने के लिए केंद्रीय सुरक्षाबल को जिम्मेदारी दी है। आयोग ने कहा कि मतदान केंद्र के अंदर केंद्रीय सुरक्षाबल के जवान व्यवस्था देंखेंगे, जबकि ममता सरकार की पुलिस मतदान केंद्रों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगी। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान केंद्र के अंदर राज्य पुलिस और केंद्रीय बल,दोनों का प्रवेश निषेध रहेगा। मतदान केंद्र के पीठासीन पदाधिकारी को जरुरत महसूस होगी,तभी उनके बुलाने पर पुलिस बल अंदर जाएंगे।

Commission to prevent violence in West Bengal

पांचवे चरण के लिए आयोग ने 578 कंपनियों की तैनाती

निर्वाचन आयोग ने पांचवे चरण के लिए केंद्रीय सुरक्षाबलों की कुल 578 कंपनियों की तैनाती तय कर दी गई है। पश्चिम बंगाल के स्पेशल पुलिस पर्यवेक्षक ने बताया कि इन कंपनियों के अलावा 142 क्विक रिस्पॉन्स टीम(QRT) भी तैनात रहेंगे, जो हिंसा की खबर पर तुरंत मौके पर पहुंचेंगे। मालूम हो कि पिछले चार चरणों में हुए चुनाव के दौरान लगातार हिंसात्मक घटनाएं हो रही थी। इस पर बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला था और  निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए हर हाल में केंद्रीय बलों की तैनाती सुनिश्चित कराने की मांग की थी। 

 

 

 

Web Title: Commission to prevent violence in West Bengal ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया