गोली मारने के कानून वाले कथित बयान पर चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को थमाया नोटिस


DEEP KRISHAN SHUKLA 02/05/2019 09:02 AM
70 Views

New Delhi. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुसीबतें चुनाव आयोग ने बढ़ा दी है। आयोग ने उनकी एक कथित टिप्पणी पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। दरअसल राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए आदिवासियों को गोली मारने के अधिकार वाला कानून बनाने का आरोप पीएम मोदी पर लगाया था। जिसे चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए यह नोटिस जारी किया है। 

Election Commission gives notice to Rahul Gandhi on alleged statement of shoot law
भाजपा नेता ओम पाठक और नीरज द्वारा चुनाव आयोग से की ​गयी शिकायत में यह आरोप लगाया गया था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनसभा में कहा था कि अब पीएम मोदी ने एक खतरनाक कानून बनाया है। 

Election Commission gives notice to Rahul Gandhi on alleged statement of shoot law
इस कानून में एक पंक्ति में व​न अधिकारियों को जनजातियों पर गोली चलाने का अधिकार देने की बात भी कही गयी थी। आपकी जमीन आपसे ली जाएगी, आपका पानी छीना जाएगा, आपका वन ले लिया जाएगा। 
चुनाव आयोग ने भाजपा नेताओं की इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के शहडोल में 23 अप्रैल को जनसभा में जो बयान दिया है उससे आदर्श आचार संहिता के भाग (1) के अनुच्छेद (2) के तहत आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है।

Election Commission gives notice to Rahul Gandhi on alleged statement of shoot law
आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष को इस संबंध में कारण बताओ नोटिस जारी कर राहुल गांधी से अपना जवाब दाखिल करने को कहा है। 
इसके लिए उन्हें अब 48 घंटे का समय दिया गया है। अगर उनका जवाब इस दौरान नहीं आता है तो आयोग अपअनी तरफ से कार्रवाई के लिए स्वतंत्र होगा। 
चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई दोनों भाजपा नेताओं की शिकायत के बाद मध्य प्रदेश के चुनाव अधिकारियों से रिपोर्ट ​मिलने के बाद की है। 

यह भी पढ़े...यूएस ने यूएन के फैसले का किया स्वागत, कहा- आतंक को खत्म करने की दिशा में कदम

 

 

 

 

Web Title: Election Commission gives notice to Rahul Gandhi on alleged statement of shoot law ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया