फोनी से सहमा ओडिशा, पेड़ गिरने से एक शख्स की मौत


SUJEET KUMAR 03/05/2019 10:24 AM
114 Views

Bhubaneswar. ओडिशा के तट से शुक्रवार सुबह फोनी चक्रवात टकरा गया है। फोनी की वजह से तेज बारिश हो रही है और तेज हवाएं चल रही हैं। इस समय पुरी और उसके आसपास के इलाकों में 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तेज हवाएं चल रही है।

cyclone fani clash odisha puri

वहीं इस फेनी चक्रवात के मद्देनजर राज्‍य सरकार ने ओडिशा में करीब 11 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया है। साथ ही अन्‍य लोगों से घरों पर ही रहने की सलाह दी गई है। इसी के साथ ही ओडिशा के 17 जिलों में फोनी तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। जबकि सभी स्‍कूल व कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं। 

हैदराबाद के मौसम विभाग के मुताबिक पुरी में 245 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है। वहीं ओडिशा के तटीय इलाकों में तेज बारिश हो रही है। फोनी चक्रवात को देखते हुए ओडिशा के मुख्य सचिव आदित्य प्रसाद भुवनेश्वर में बैठक कर रहे हैं। इस तुफान से एक शख्स की मौत भी हो गई है। इसकी मौत पेड़ गिरने से हुई है। इस तुफान को देखते हुए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं जो इस प्रकार है। 
cyclone fani clash odisha puri

 

 

Web Title: cyclone fani clash odisha puri ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया