ओडिशा के बाद अब पश्चिम बंगाल पहुंचा फोनी तूफान, कोलकाता समेत कई इलाकों में तेज बारिश शुरू


ABHIMANYU VERMA 04/05/2019 08:21 AM
104 Views

Kolkata. ओडिशा में तबाही मचाने के बाद अब फोनी तूफान पश्चिम बंगाल पहुंच गया है। प्रदेश में फोनी की वजह से तेज हवाएं चल रहीं हैं। वहीं, राजधानी कोलकाता समेत कई इलाकों में शानिवार को जोरदार बारिश हो रही है। जिसकी वजह से कोलकाता में हवाई यात्राओं को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा हावडा-चेन्नई मार्ग पर करीब 220 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। 

After the Odisha, the cyclone-fani hits West Bengal

तूफान के टकराने से पहले ही कोलकाता में जोरदार बारिश हो रही है। इसका असर चुनावी प्रचार पर भी पड़ता दिख रहा है। तूफान की वजह से प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी ने पूर्वनियोजित सभी चुनावी रैलियों को रद्द कर दी गयी हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक फोनी तूफान पश्चिम बंगाल के खड़गपुर पहुंच गया है। इसके बाद ये तूफान आरामबाग, पूर्वी बर्दमान, नाडिया और मुर्शिदाबाद होते हुए बांग्लादेश में घुसेगा। बांग्लादेश की ओर बढ़ते हुए इसका असर कम होता जायेगा। 

यह भी पढ़ें:-...सरकार बनी तो अयोध्या में नहीं रहेंगे गैर-हिंदु, न रहेगी कोई मस्जिद या मदरसा

वहीं, पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने कोलकाता समेत सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। इसके अलावा कई इलाकों में 100 से 110 किलीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई जा रही है।

राहत कार्यों के मद्देनजर भारतीय नौसेना के पूर्वी तट पर छह पोतों और छह विमानों, सात हेलीकॉप्टरों और पांच पोतों को विशाखापत्तनम में तैयार रखा गया है। इसके अलावा राहत कार्यों के लिए दो सी-17 विमान तैनात किए हैं जबकि दो सी-130 और चार एएन-32 विमानों को तैयार रखा गया है। 

Web Title: After the Odisha, the cyclone-fani hits West Bengal ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया