मुख्य समाचार
पाकिस्तान: आतंकी हाफिज का कानूनी पैतरा, कोर्ट को बताया लश्कर से नहीं कोई वास्ता  जापानी इंसेफलाइटिस पर योगी सरकार ने हासिल की बड़ी कामयाबी : भाजपा लखनऊ: HDFC बैंक का कारनामा, अवैध तरीके से ग्राहकों से वसूल रहा रुपए मुख्यमंत्री ने बाल श्रम से मुक्ति के लिए जनप्रतिनिधियों से मांगा सहयोग हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम
 

हाईकोर्ट का आदेश, जिलाधिकारी अतिक्रमण हटवाने के लिए तीन दिन में गठित करें कमेटी


DEEP KRISHAN SHUKLA 04/05/2019 11:15:27
100 Views

Lucknow. राजधानी के प्रमुख अस्पतालों के आस-पास अतिक्रमण करने वालों की अब खैर नहीं, क्योंकि हाईकोर्ट इस मामले में संजीदा हो गया है। ऐसी ही एक जनहित याचिका की सुनवाई में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने जिलाधिकारी को अतिक्रमण हटाने के लिए तीन दिन में कमेटी गठित करने के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने अपने आदेश में अतिक्रमण हटवाते हुए स्टेटस रिपोर्ट पेश करने के आदेश भी जारी किए हैं। इस मामले में अगली सुनवाई 10 मई को होगी। 

High Court order, District Magistrate constitute committee to remove encroachment within 3 days
बता दें कि प्रेम शंकर पाण्डेय की ओर से दाखिल की गयी याचिका में राजधानी के प्रमुख अस्पतालों बलरामपुर, सिविल अस्पताल और केजीएमयू के आस पास भीषण अकिक्रमण से होने वाली परेशानी का हवाला दिया गया था। 

High Court order, District Magistrate constitute committee to remove encroachment within 3 days

इस याचिका की सुनवाई जस्टिस पंकज कुमार जायसवाल और जस्टिस रजनीश कुमार की बेंच कर रही थी।एसडीएम सरोजनीनगर की अध्यक्षता वाली समिति ने बेंच को बताया कि पीजीआई के इर्द गिर्द से अतिक्रमण हटवा लिया गया है। 

अन्य प्रमुख अस्पतालों के आस पास अतिक्रमण हटाने के लिए संबंधित उपजिलाधिकारियों की अध्यक्षता में समितियों का गठन किया जाएगा। 

High Court order, District Magistrate constitute committee to remove encroachment within 3 days

न्यायालय ने जिलाधिकारी लखनऊ को इन अस्पतालों के आस पास अतिक्रमण हटाने के लिए कमेटियों का गठन करने के लिए तीन दिन का समय दिया। 

इसके साथ ही कोर्ट ने संबंधित इलाकों के उप जिलाधिकारियों को मामले की 10 मई को होने वाली अगली सुनवाई में अतिक्रमण अभियान की स्टेटस रिपोर्ट पेश करने के आदेश भी दिए हैं।

यह भी पढ़े...CM योगी ने कहा, ओसामा की तरह अजहर की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है

Web Title: High Court order, District Magistrate constitute committee to remove encroachment within 3 days ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया