मुख्य समाचार
अपने बजट का पांच फीसद हिस्सा पशुओं के कल्याण में लगाएं राज्य: गिरीश रतन टाटा को हाईकोर्ट से मानहानि मामले में राहत, जानें पूरा मामला मॉब लिंचिंग पर फिर बोले नसीरुद्दीन शाह, परिजनों से मिलकर कहा- साहस को... ट्रामा में फैला खतरनाक फंगस, कारगर दवा नहीं, अलर्ट जारी समलैंगिक विवाह के लिए कोर्ट पहुंचीं दो युवतियां, मजिस्ट्रेट ने नहीं लिया आवेदन, जानें वजह 10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

लॉटरी कारोबारी के 70 ठिकानों पर आयकर की छापेमारी, करोड़ो की अघोषित आय का खुलासा


DEEP KRISHAN SHUKLA 05/05/2019 08:44 AM
24 Views

New Delhi. आयकर विभाग ने लॉटरी करोबारी मार्टिन सेंटिआगो के 70 परिसरों में छापेमारी की। कोयंबटूर, चेन्नई, कोलकाता, मुंबई, दिल्ली समेत देश के ​विभिन्न प्रांतों में हुई इस छापेमारी के दौरान टीम को 595 की हेराफेरी मिली। टीम ने तमाम अभिलेख जब्त किए है।

Income Tax raids on 70 locations of lottery trader, disclose undisclosed income of millions
लॉटरी किं मार्टिन सेंटिआगों के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान तमाम अहम सबूत मिलने का दावा एक वरिष्ठ आयकर जांच अधिकारी ने किया है। 
दावा है कि मार्टिन ने भी यह बात स्वीकार भी की है कि 595 करोड़ की धनराशि हेराफेरी अघोषित रुप से प्राइज विनिंग टिकट्स के नाम  की गयी है। 
इतना ही नहीं विभिन्न निवेशों के लिए 600 करोर्ड से अधिक की अघोषित पावती भी होने की बात उसने स्वीकार की है। 

Income Tax raids on 70 locations of lottery trader, disclose undisclosed income of millions
टीम को इस छापेमारी के दौरान 8.25 करोड़ रुपए की नगदी भी मिली है। जिसमें 5.8 करोड़ रुपए जब्त कर लिए गए हैं और शेष धनराशि अग्रिम निषेधात्मक आदेश के तहत सुरक्षित की गयी है। 
इसके अलावा टीम को तकरीबन 25 करोड़ रुपए कीमत के सोने और हीरे के आभूषण भी बरामद हुए है। 
बता दें कि कोयंबटूर का यह व्यवसायिक समूह कई राज्यों में सरकारी लाटरी का काम देखता हैं पिछले दो साल में एडवांस टैक्स चुकाने में नाकाम रहने के कारण यह समूह आयकर विभाग के निशाने पर था। 

Income Tax raids on 70 locations of lottery trader, disclose undisclosed income of millions
जिसके बाद आयकर विभाग ने 30 अप्रैल को कोयंबटूर, चेन्नई, कोलकाता, मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, गुवाहाटी, सिलीगुड़ी, गंगटोक, रांची और लुधियाना समेत 70 परिसरों पर छापा मारा।

मूल रूप से पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर राज्यों में सक्रिय इस समूह का इन राज्यों में लॉटरी व्यापार में एकाधिकार तो है ही साथ ही रियल एस्टेट और फाइनेंस बिजनेस का काम भी यह समूह करता है। 
इस फर्म में काम करने वाला एक 45 वर्षीय युवक कोयंबटूर में शुक्रवार मृत अवस्था में पड़ा मिला। 

यह भी पढ़े...बूढ़े हैवान की शैतानी करतूतों का पर्दाफाश

 

 

 

 

Web Title: Income Tax raids on 70 locations of lottery trader, disclose undisclosed income of millions ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया