मुख्य समाचार
 

जयंत सिन्हा ने माना, मॉब लिंचिंग आरोपियों की मदद की थी


DEEP KRISHAN SHUKLA 05/05/2019 11:06:41
46 Views

New Delhi. मॉब लिंचिंग को सुप्रीम कोर्ट ने भले ही संगीन अपराध माना हो, लेकिन मोदी सरकार उनकी मदद करती है। यह बात हम नहीं बल्कि उनके मंत्री व हजारी बाग से पार्टी प्रत्याशी जयंत सिन्हा ने खुद स्वीकारी है। उन्होंने कहा कि उनके साथ-साथ भाजपा के कुछ नेताओं ने रामगढ़ लिंचिंग मामले में आरोपियों की मदद की थी। हालांकि इसके पीछे उन्होंने आरोपियों की आर्थिक स्थिति दयनीय होने का तर्क दिया था। आरोपी परिवार की गुहार पर वकीलों की फीस अदा करने के लिए उन्होंने आर्थिक मदद की बात स्वीकारी है। 

Jayant Sinha accepted that the help of Mob Lynching accused

बता दें कि जून 2017 में झारखंड के रामगढ़ में कुछ लोगों ने अलीमुद्दीन नाम के शख्स को पीट-पीटकर मार डाला था। केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने इस घटना के आरोपियों के जमानत पर रिहा होने के बाद अपने घर पर माला पहना कर स्वागत किया था। इससे जुड़ी तस्वीरें मीडिया में आने के बाद राजनीतिक गलियारों में जबर्दस्त हंगामा मचा था, जिस पर जयंत सिन्हा को सफाई देनी पड़ी थी। 

Jayant Sinha accepted that the help of Mob Lynching accused

यही नहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री और उनके पिता यशवंत सिन्हा ने तो इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कह दिया था कि वे नालायक बेटे के पिता हैं। जयंत सिन्हा ने एक हिन्दी न्यूज चैनल को दिए गए साक्षात्कार में यह बात कही कि आरोपी गरीब परिवार के थे। उनके परिवार वालों ने पैरवी के लिए काबिल वकील की फीस अदा करने में आर्थिक मदद की गुहार लगायी थी। 

Jayant Sinha accepted that the help of Mob Lynching accused

 

जिस पर उन्होंने और पार्टी के कुछ सदस्यों ने उनकी आर्थिक मदद की थी। जयंत चौधरी ने तो आरोपियों को निर्दोष बताते हुए कहा कि अगर कोई हाईकोर्ट का बेल आर्डर पढ़ता है और पूरे मामले को समझता है तो उसे इस बात का अहसास हो जाएगा। 

हालांकि उन्होंने पीड़ित परिवार से हमदर्दी की बात भी कही। केंद्रीय मंत्री जयंत सिंहा ने यह भी कहा कि वे लिंचिंग की कड़ी निंदा करते हैं और किसी को भी कानून हाथ में लेने का हक नहीं है। ये गैरकानूनी है और बिल्कुल गलत है। 

यह भी पढ़े...चुनावी माहौल में नेता जी के पीछे पड़ी पुलिस, जानिए क्या है वजह

Web Title: Jayant Sinha accepted that the help of Mob Lynching accused ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया